अप्रैल 10, 2013

अतिक्रमण हटाओ अभियान

सहरसा टाइम्स:  डी.एम के नेतृत्व में सहरसा के मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की गयी।सड़क के दोनों किनारे पर कब्जा जमाये फुटकर दुकानदारों को अभियान में जहां थोड़ी सख्ती दिखाते हुए हटाया गया वहीँ तमाम अतिक्रमणकारियों को तीन दिनों की मोहलत दी गयी की वे अपनी--अपनी दुकानों को स्थायी तौर पर हटा लें वर्ना जिला प्रशासन ना केवल उन दुकानों को हटाएगा बल्कि  दुकानदारों पर कानूनी कारवाई भी की जायेगी। सहरसा डी.एम सतीश चन्द्र झा के नेतृत्व में सदर एस.डी.ओ राजेश कुमार और मेजिस्ट्रेट अशोक कुमार सिंह किस तरह से अतिक्रमण हटाने में जुटे हैं। 
जिला मुख्यालय के थाना चौक,डी.बी.रोड,शंकर चौक,महावीर चौक और शब्जी मंडी में शाम करीब पांच बजे तक अतिक्रमण हटाने का यह अभियान चला।डी.एम सतीश चन्द्र झा ने सड़क किनारे विभिन्य तरह के फुटकर कारोबार करने वाले दुकानदारों को हटाने के अलावे मुख्य रूप से शब्जी मंडी में यत्र---तत्र पोलीथिन बिछाकर और टोकरी में शब्जी बेचने वालों को हटाया। जिन अतिक्रमणकारियों ने स्थायी तौर पर कब्जा जमाकर अपना कारोबार चला रखा है उन्हें तीन दिनों की मोहलत दी गयी है की वे अपनी--अपनी दूकान स्वेच्छा से हटा लें वर्ना जिला प्रशासन सख्ती से अतिक्रमण तो हटाएगा ही उक्त दुकानदारों पर कानूनी कारवाई भी करेगा।इस अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय लोगों की अपनी ही राय है।
अतिक्रमण हटाना बेहद जरुरी है।अतिक्रमण की वजह से एक तरफ जहां लोग रोजाना जाम की समस्या से जूझते हैं वहीँ दूसरी तरफ सड़क हादसे भी होते रहते हैं।हर बार जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के बाद खामोश हो जाता है।जरुरत इस बात की है एक तो इन फुटकर दुकानदारों को विकल्प के तौर पर व्यवसाय के लिए कहीं पर स्थायी जगह मिले,दूजा ये फिर से पुरानी जगह पर दूकान ना लगा पायें,इसकी पुख्ता व्यवस्था हो। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।