नवंबर 21, 2011

मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म


21-11- SAHARSA  :-जिश्म और हवस के भेड़िये ने फिर एक मासूम की अस्मत के चिथड़े उड़ा डाले.सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के काशनगर गाँव की रहने वाली 9 वर्षीय बबली को उसके पड़ोस की ही रहने वाली एक हमउम्र बच्ची ने उसे बुलाकर गाँव के साहेब नाम के एक युवक के पास पहुंचा दिया जिसने उसे पहले नशीला लड्डू खाने के लिए दिया जिससे वह बेहोश हो गयी.बबली के बेहोश होते ही साहेब उसे उठाकर बगल की एक खेत में बने गड्ढे में ले गया जहां उसकी इज्जत के परखच्चे उड़ा डाले.बबली घंटों वहाँ बेहोश पड़ी रही.घटना के बहुत देर बाद जब खून से लथ--पथ बबली पर लोगों की नजर पड़ी तब घर के लोगों के साथ मिलकर उसे सोनवर्षा राज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.घटना की सूचना मिलते ही सोनवर्षा राज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता की माँ के बयान पर काण्ड दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी.बबली की हालत काफी नाजुक थी इसलिए परसों शाम में उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया जहां अभीतक वह बेहोश पड़ी है.एक तो बबली अपना सबकुछ गंवा चुकी है लेकिन इस अस्पताल में उसके इलाज में जिसतरह से लापरवाही बरती जा रही है उससे उसे बचा पाना नामुमकिन लग रहा है.इस वाकये से दूसरे मरीज के परिजन और स्थानीय नेता भी काफी आक्रोशित हैं
  अस्पताल की बेड पर छटपटाती बबली को.इज्जत गंवाकर यह जिन्दगी किसी तरह बच जाए इसके लिए यहाँ जंग लड़ रही है.लेकिन इस अस्पताल में अब किसी के पास दिल और जज्बात नहीं रह गए हैं.बच्ची की नाजुक स्थिति को देखकर जिस संजीदगी और गंभीरता से इसका इलाज किया जाना चाहिए वह यहाँ बिल्कुल नहीं हो रहा है.सोनवर्षा राज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर करके इसे इस अस्पताल में भेजा गया है.बबली तीन दिनों से यहाँ बेहोश पड़ी है.परिजन सहित आमलोग उसे बार--बार होश में लाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है.बबली की माँ घटना को लेकर तफसील से जानकारी देते हुए बता रही है ना तो पुलिस इस मामले में कुछ कर रही है और ना ही इसका इलाज ही सही ढंग से हो रहा है.
काशनगर के साहेब की साहिबी ने बबली के अस्मत को तो चाक कर ही दिया अब अस्पताल के बाबू--हाकिम और मुलाजिम बबली की जिन्दगी से खेलने पर उतारू हैं.हांलांकि मीडिया की दखल--पहल के बाद बबली का इलाज बेहतर तरीके से जरुर हुआ है लेकिन वह बच सकेगी या नहीं उसकी गायरेंटी नहीं है.हमने बबली को बचाने के लिए अस्पताल में आवाज बुलंद कर रखी है अगर बबली बच जाती है तो यह भी मीडिया की पहल का ही नतीजा होगा.

13 टिप्‍पणियां:

  1. ऐसी घटनाएँ हमे गहरी आघात पहुंचाती है, हर कदम पर मानवता को शर्मशार करती है. जो भी इसतरह के अमानवीय बर्ताव/पशुता के शिकार होते हैं, उनके कोमल मन पर ये घटना ताउम्र रहती है जो ज्यादातर मामलों में वीभत्स मनोरोग को जन्म देती है, आश्चर्य नहीं होगा यदि पीरित ऐसे कुकर्मियों को जान से मारने की विचारधारा रखने लगे. ऐसी घटनाएँ तथा इसपर इस प्रकार की संवेदनहीनता भविष्य में बननेवाले अस्वस्थ मानसिक समाज के नीव होंगे.
    साथ ही साथ मैं संवाददाता के भाषा पर खेद व्यक्त करते हुए करी टिपण्णी करता हूँ. ऐसी घटनाओं पर हम आम लोगों की आवाज़ बनने के लिए जहाँ मैं मिडिया को धन्यबाद देता हूँ वहीँ उनके द्वारा लिखे कुछ पंक्तिओं पर अफशोश है साथ-ही-साथ पीरिता की फोटो धुंधली करने की मांग करता हूँ.
    kumarchandan1000@gmail.com

    जवाब देंहटाएं
  2. bhagwan na kre agar babli ki maut ho jati hai to uski zindgi ke sath sath uske sath hue haadse bhe uske sath jal kar khhak ho jaeynge nhe usse insaaf dilna humara humra dhram kahta hai us darinde ko sja jarur milne chahey aise sja jo sune aise duskram karne ke jarurat dubara na kre



    afsos to ye hai ki garibo aawaj ghar tak hi gunjti hai

    जवाब देंहटाएं
  3. Aap Log kay kar rahi hai kuch kijiye Kuy ki Kuch hahi huato USKA Jimdar Aap BHI hoge.?Saala ko Jinda jamen me Gaar Diji ye?.

    जवाब देंहटाएं
  4. aise logo ko to bich bazar me goli mar deni chaiye...

    जवाब देंहटाएं
  5. ye sala saheb ko to etna mare ki wo ye bhi bhool jaye ki sex hota kya hai???????????

    जवाब देंहटाएं
  6. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  7. HELPMEFOUNDATION.COM AP KIS TIPPANI HATANE KI BAT KAR RAHE HAI SAHAB JE

    जवाब देंहटाएं
  8. ??????????????????????????????????????????????

    जवाब देंहटाएं
  9. BABLI KO JEENA HOGA...
    US PAPI KO SAZA MILNI CHAHIYE.....
    HUM BHI SAHARSA KE HI HAIN....

    जवाब देंहटाएं
  10. samaj me ho rahe kuritiyo ko jar se ukhar fakne ke liye palhe hum sab ko apne mansikta ko badalna hoga.jis trahe babli ke sath hua iss ghatna ko apne aap pr lena hoga ,or buland abaj ke sath iss ghatna ka ya fir samaj ke svi ghatna me sath hokar usse larna hoga.me media ko dil se pranam karta hu ki iss trahe ke ghatna me aap garib or amir ka tulna chod kr apna kam apne dhang se karte hai.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Thank Yoy Raj Anand bahut khushi hoti jab koi sakaratmak comment post karta hai.........

      हटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।