मई 03, 2013

फांसी लगाकर महिला ने की खुदकुशी

सहरसा टाईम्स: सदर थाना के रिफ्यूजी कोलोनी में भाड़े के मकान में अपने पति और दो बच्चों के साथ रह रही करीब तीस वर्षीय एक महिला ने किचन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दिन के ग्यारह बजे पड़ोसी को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी।पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट चुकी है। घटना के बाद मृतका के पति अपने दोनों बच्चों के साथ फरार है। आसपास के लोगों को कुछ भी पता नहीं है की आखिर पूनम ने क्यों ख़ुदकुशी की।लोग तो पूनम और उसके पति के बारे में भी कोई जानकारी देने से परहेज करते दिखे।बस लोग यहाँ तमाशा देखने के की गरज से मौजूद थे।सुचना के बाद मौके पर सदर इन्स्पेक्टर सूर्यकांत चौबे दल--बल के साथ पहुंचे।
सहरसा टाईम्स की दखल के बाद पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सत्यार्थी भी मौके पर आये और खुद तफ्तीश में जुट गए। हमारी मौजूदगी में ही घर के एक कमरे का ताला तोड़ा गया।लेकिन किचन को भीतर से बंद देखने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस फोटोग्राफर को बुलाने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने इस घटना के बाबत बताया की पहली नजर में और तत्काल की जांच से यह मामला पूरी तरह से आत्महत्या का लगता है लेकिन मृतका के मायके वालों को खबर दी जा रही है और मायके वालों के बयान पर ही आगे मुकदमा दर्ज होगा। यूँ मृतका और उसके पति या परिवार को लेकर तत्काल पुलिस अधीक्षक के पास कोई जानकारी नहीं है।
तत्काल सहरसा टाईम्स ने यह जानकारी इकट्ठी की है की मृतका और उसके पति दोनों बनारस के रहने वाले हैं। पति हिमरत्न तेल कंपनी का सहरसा जिला सेल्स मेनेजर है।यही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ मृतका का पति शराब प्रेमी था जिसको लेकर पति--पत्नी के बीच अक्सर नोंक--झोंक होती थी।अभी हम इस मामले में इतना तो कह ही सकते हैं की पूनम को इतना कठोर कदम उठाने के लिए जरुर किसी बड़ी वजह ने मजबूर किया होगा।संभव है की पति--पत्नी के बीच रिश्ते मधुर नहीं रहे होंगे और यही पूनम की मौत की वजह हो।वैसे मृतका के परिजनों के आने के बाद तस्वीर और साफ़ होगी,साथ ही पुलिस की तफ्तीश भी सही दिशा में आगे बढ़ेगी।

3 टिप्‍पणियां:

  1. किरपा कर कुछ ऐसा उपाय ढूंढे जिससे बिहार नशा मुक्त राज्य हो जाय

    जवाब देंहटाएं
  2. DEAR SAHARSA TIMES SAME STORY BY CONTENT MADHEPURA TIMES KE SITE PAR POST HUA HAI... MERA SAWAL YE HAI KI KIYA ES GHATNA KO SABSE PAHLE MADHEPURA TIMES NE POST KIYA..... YADI KIYA TO WAKAI YE KAM SRAHNIYE HAI MADHEPURA TIMS KE LIYE..... LEKIN BHAI SAHAB AAP KIYA KAR RAHE THE.....................

    VIKASH SINGH SAHARSA

    जवाब देंहटाएं
  3. Mr. Vikash Jee aapne bilkul sahi sawal kiya hai.... lekin kis web pe ye khabar pahle post hui hai usse itafak me nahi rakhta.... lekin apne ye sawal kiya hai to mai apko bata du... khabar Madhepura Times par 4 May ko post hui hai Or Saharsa Times ke Site pr 3 May ko Jawab apke samne hai.......... 2. dusri bat hai Content ki... jo ki ek dusre se bilkul milta julta hai...... is samband me mai Madhepura Times ke Rakesh Sir se bat jarur krunga.........
    Chandan Singh
    Saharsa Times

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।