जून 08, 2013

जबरदस्त हंगामा और तोड़फोड़

रिपोर्ट सहरसा टाईम्स:  आज सहरसा रेलवे स्टेशन पर दस हजार से ऊपर यात्रियों ने ना केवल जमकर हंगामा किया बल्कि जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने के साथ--साथ जमकर तोड़फोड़ भी किया.गुस्साए यात्रियों ने सहरसा से अमृतसर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को घंटो स्टेशन पर रोकर बबाल काटा. इस हंगामे को लेकर यात्रियों का कहना था की यहाँ से दिल्ली,पंजाब सहित अन्य प्रान्तों को रोजी-रोजगार के लिए जाने वाले मजदूर तबके के लोगों के लिए ट्रेन की कोई विशेष सुविधा नहीं है.गाड़ी एक है और सवारी बेसुमार.10 हजार से ज्यादा यात्री पिछले पाँच दिनों से सहरसा रेलवे स्टेशन पर झख मार रहे हैं लेकिन उन्हें एक मात्र जनसेवा एक्सप्रेस में जगह नहीं मिल पा रही है.जाहिर सी बात है की अपना घर--बार छोड़कर परदेश कमाने जा रहे लोगों को अपने गंतव्य तक जाना भी मील का पत्थर साबित हो रहा है.ऐसे में आज लोगों का धैर्य जबाब दे गया और लोगों ने जनसेवा एक्सप्रेस को घंटों रोककर हंगामा और ट्रेन पर पथराव किया.
यात्रियों के हंगामे से परेशान रेल प्रशासन ने जिला प्रशासन और पुलिस को इत्तला किया.देखते ही देखते पूरा रेल परिसर पुलिस जवानों से भर गया.पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और बड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को जो आठ बजे खुलने वाली थी उसे साढ़े ग्यारह बजे किसी तरह से रवाना किया।कैलाश प्रसाद,प्रभारी एस.पी,सहरसा और सदर एस.डी.ओ शम्भुनाथ झा जैसे अधिकारी भी मानते हैं की लोगों का गुस्सा इसलिए फूटा की यहाँ जाने वालों का जन--सैलाब उमड़ा हुआ है लेकिन उसके मुताबिक़ ट्रेन की संख्यां नहीं है।घंटों मशक्कत के बाद RPF,GRP और बिहार पुलिस के जवान और अधिकारियों ने गुस्साए यात्रयों को समझा--बुझाकर ट्रेन को रवाना किया.
पलायन यहाँ की नियति है.स्टेशन पर रोज हजारों मजबूरों का कारवां दूर प्रांत जाने को इक्कठा होते हैं.अगर सरकार इन्हें अपने घर में रोजगार देने में असमर्थ है तो कम से कम इनके बाहर जाने का पुख्ता इंतजाम करे.जाहिर सी बात है की आज की घटना फिर दुहराई जा सकती है.बताते चलें की इससे पूर्व भी कई बार और यहाँ पर भीड़ हिंसक हुयी है और तोड़फोड़ की बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

7 टिप्‍पणियां:

  1. it is true...........but our bihar goverment doesn't want to do the solve of labour problem nd also dosn't want to devlope our cute bihar..........

    जवाब देंहटाएं
  2. It is true.....but our bihar goverment doesn't want to do the solve our bihari's problem(labour).....nd also doesn't want to improve our cute bihar.....i knw it's concern to central govmt but our bihar govmt should say somthng to the Central govmnt on this topic............(sorry 4 mistake if i hve wrtten wrong)

    जवाब देंहटाएं
  3. Aakhir kab tak ye sab chalta rahega. Sirf badi line bana dene se kaam nahi chalta hai/

    जवाब देंहटाएं
  4. Samasya to hai isake liye aandolan to jaruri hai, parantu mera kahana ye hai ki aisa kya hai june me 10 ko 2011 aur 2012 me hangama hua isbar bhi usake nikataths 8 june ko. kahi ye socha samjha shadyantra to nahi........

    जवाब देंहटाएं
  5. Dude, nobody is bother about the same, all the bastured will be appearing at the time of vote only....

    जवाब देंहटाएं
  6. bas itna gandhi treen sa kam nahi chhalga
    ho saka to rajdhani da dani chiya tha our
    sabko a/c treen ka ticket katna chiya tha
    lalu ka same mai bahut treen chalte the...........
    100//treen dana chiya tha

    जवाब देंहटाएं
  7. rahul ...Samasya to hai isake liye aandolan to jaruri hai, parantu mera kahana ye hai ki aisa kya hai june me 10 ko 2011 aur 2012 me hangama hua isbar bhi usake nikataths 8 june ko. kahi ye socha samjha shadyantra to nahi..

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।