अगस्त 16, 2012

६६ वीं स्वतंत्रता दिवस पर विशेष आयोजन

६६वीं  स्वतंत्रता दिवस पर लगमा के श्री नव कुमार उच्च माध्यमिक विद्यालय स्कूलों में बच्चों ने देशभक्ति नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. प्रभात फेरी के बाद स्कूल के प्रधानाचार्य ने झंडोतोलन किया. विद्यालय में पुरे दिन कार्यक्रम का दौर चलता रहा. स्कूल के बच्चों द्वारा वाद- विवाद देशभक्ति नाटक का आयोजन हुआ. इस आयोजन के दौरान बच्चो ने वाद विवाद प्रतियोगिता ''क्या हम वास्तव में स्वतंत्र है'' में भाग लिया. बच्चों के द्वारा देशभक्ति गानों का गायन के साथ साथ नाटक कारगिल विजय का मंचन किया गया. कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति नृत्य विधा थी जिसमे करिश्मा कुमारी अदिति मुस्कान राजकुमार पंकज और सोनू ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोहते रहा और पुरे कार्यक्रम का निर्देशन विद्यालय के सहायक शिक्षक विक्रमादित्य जी ने किया. 
जाहिर तौर पर जिस सरकारी स्कूल में बच्चे कभी जाते तक नहीं थे और जाना भी हुआ तो मिड डे के नाम पर लेकिन आज की जो तस्वीर है शायद उसकी कल्पना हम सिर्फ निजी स्कूल के चारदिवारी तक हीं नहीं कर सकते बल्कि सरकारी स्कूल भी परिवर्तन के दौर में है और हमे गर्व है की शिक्षा की जो व्यवस्था है वो निरंतर सुधरती नजर आ रही है. जय हिंद जय भारत   

3 टिप्‍पणियां:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।