फ़रवरी 23, 2017

मुर्दे भी उठा लिए इन्दिरा आवास.....

तौकीर रज़ा की रिपोर्ट -------
कटिहार का एक ऐसा इलाका जहाँ मुर्दे भी उठाते हैं इंदिरा आवास योजना का लाभ. ज़िंदा लोग योजना से हैं महरूम ये खुलासा सुचना का अधिकार के तहत प्राप्त हुआ है.  
कटिहार के कोढा प्रखण्ड में इन्दिरा आवास योजना में बड़े पैमाने पर घोटाले का पर्दाफास हुआ है.ये खुलासा सुचना के अधिकार के तहत कोढा के एक आर.टी.आई. कार्यकर्ता को प्राप्त हुआ है. खुलासे में जो बातें सामने आई वो काफी चौकाने वाला था. 
फाइल फोटो 
जिसमे बताया गया है की कोढा के उत्तरी सिमरिया पंचायत में ज्यादातर ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर कर इन्दिरा आवास योजना का लाभ उठा लिया है. यही नहीं कुछ तो नाबालिग है और कुछ बिहार के बाहर के दूसरे राज्य बंगाल के लोगों का नाम सूचि में जोड़कर राशि की निकासी कर ली गई है। 
यही नहीं नाबालिग का पिता खुद कह रहा है की उसका बीटा नाबालिग है. जिसके नाम से इन्दिरा आवास उठाया गया है,वहीँ कुछ मृतक के परिवार वाले भी कह रहे हैं की उनके रिस्तेदार की मौत हो चुकी फिर राशि की निकासी कैसे हो गई। जब हमारी न्यूज़ टीम ने इस पंचायत में पड़ताल शुरू किया तो जो मुर्दे थे वो सामने आ गए. जो सरकारी बाबुओं के कागजो में मृत है. एक शख्स ऐसा दिखा जो इन्दिरा आवास के खाते मैं मृत है वह एक व्यवसाई के घर काम करता दिखा ,जब उनसे इंद्रा आवास का जिक्र किया गया तो हैरान था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।