फ़रवरी 23, 2017

मौसम बदलते ही चिकन पोक्स का कहर....


जीतपुर से पिंटू भगत की रिपोर्ट ---
पिछले कई दिन से मुरलीगंज प्रखंड के जीतापुर पंचायत के बरियाही गुरकी मुशहरी के वार्ड न०३ में चिकन पोक्स ने पाव पसार रखा है. चिकन पोक्स के कारण लोगो को कभी कभी तेज बुखार, बड़े बड़े लाल दाने शरीर पर हो जाते है और उसके जलन से पीड़ित बैचेन होने लगता है. पीड़ितों में सबसे अधिक बच्चे और जवान की संख्या ज्यादा है.  
चिकन पोक्स पीड़ित को मुरलीगंज पी.एच.सी. से डाक्टरों की टीम पहुँच कर पीड़ितों का इलाज और सभी को साफ़ सफाई पर ध्यान देने को कहा गया. डाक्टरों की टीम ने सभी पीड़ितों को दावा भी दिया. 
पुराणी परम्परा और अंधविश्वास के कारण यहाँ के लोग एक दुसरे के यहाँ आना जाना बंद कर दिया है. 
पुरानी मान्यता के अनुसार इस बीमारी में साफ़ सफाई का ध्यान रखते है, तीन दिन होने के बाद ही नेमान किया जाता है, उसका पूजन किया जाता है, कहते है की माँ भगवती का प्रकोप है स्वयं ही ठीक हो जायेगा इसलिए कहीं से पीड़ित का इलाज नहीं किया जाता है. इस बीमारी से पीड़ित काजल कुमारी, दिलखुश कुमार, धीरेन्द्र कुमार, गोलू कुमार, सीमा कुमारी, विकाश कुमार, रवि, दिनेश, संजीव सहित कई है. मौके पर डाक्टरों की टीम में डॉ० एस०के० सुधांशु, फार्मासिस्ट अजय कुमार रंजन, ऐ.ऍन.एम, जुही कुमारी मौजूद थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।