मार्च 24, 2017

इंटरकाउंसिल के तरह बीएनएमयू मे सक्रिय है शिक्षा माफिया : मनीष कुमार

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट -----
भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट वन और टू के रिजल्ट में व्यापक धांधली को लेकर एनएसयूआई का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला । एनएसयूआई के  प्रदेश महासचिव मनीष कुमार के नेतृत्व में कुलपति से मिले प्रतिनिधिमंडल ने रिजल्ट में गड़बड़ी और धांधली की बात कही । 


   श्री मनीष ने कुलपति से सवालिया लहजे में  कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन किस परीनियम से स्नातक जैसे उच्च वर्गो के काँपी की जांच एफलिएटेड काॅलेज के शिक्षको को एढोप्ट विशेष पर रख अवैध तरीके से कापी जांच करवाई । आखिर किन कारणो से विश्वविद्यालय के सभी काॅलेजो  में 80 फीसदी छात्र - छात्रओ को शून्य से लेकर पाँच -छह व  नौ अंक ही मिला । 

वही कइ छात्रो को महज आधा से एक अंक से फेल कर दिया गया है मनीष ने परीक्षा विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा   कि आए दिन विश्वविद्यालय द्वारा कइ छात्रो को कुल 50 अंको की परीक्षा में 52 अंक दे दिया जाता है जो दर्शाता है कि  काॅपी का मूल्यांकन अयोग्य शिक्षको को ठेके पर लगाकर कराया गया है । वही अन्य  छात्र नेताओ ने कहा कि कइ पैरवी पुत्रो को 90 से ज्यादा अंक दे दिया गया है श्री मनीष ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर  एक गंभीर आरोप लगाते हुए कुलपति से कहा कि मंडल विश्वविद्यालय में भी इंटरकौंसिल और बीएसएससी के तरह माफिया सक्रिय है जिसकी एसआईटी से जाँच हो   एवं प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति से स्नातक पार्ट वन एव टू के सभी फेल एवं पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रो के कापी का फिर से मूल्यांकन कराने और रिजल्ट की गड़बड़ी की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है । 

छात्र नेताओ ने बताया कि कुलपति ने जल्द ही परीक्षा बोर्ड की बैठक कर आवश्यक कदम उठाया जाएगा । 

छात्र नेताओ नेता कहा कि कुलपति को 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन 48 घंटे मे छात्र हित मे मजबूत कदम नही उठाती है तो एनएसयूआई एकबार फिर से छात्र हित मे आर-पार कि लड़ाई लड़ेगी ।
  प्रतिनिधिमंडल मे एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर, मधेपुरा जिला अध्यक्ष निशांत यादव, जिला महासचिव गौरव गुप्ता मुकेश यादव, भास्कर यादव रिंकू कुमार आदि मौजूद थे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।