मार्च 26, 2017

बिहार सरकार के पूर्ण शराब बंदी पर ग्रहण

बिहार सरकार ने पूर्ण रूप से शराब बंदी पर विराम तो लगा दिया
परन्तु क्या बिहार में शराब का कारोबार बन्द हुआ है ?
मनोज मिश्रा की रिपोर्ट------ 
एक ताजा मामला प्रकाश में आया है जिसे देखने के बाद सरकार के सिस्टम पर सवाल लाजमी है। शहर के बीचों बीच स्थित केहाट थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक इंडिका कार गाड़ी नं० WB42W 9560 से 105 लीटर विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है । 

 जानकारी मुताबिक यह कहा जाता है कि शराब की खेफ बंगाल से पूर्णिया के रास्ते  कटिहार काढ़ा गोला  भेजा जा रहा था । इस खेफ को शहर के रास्ते लेकर जाने के क्रम में केहाट पुलिस ने जप्त किया है । जब की शराब कारोबारियों को  बंगाल से पूर्णिया आने के क्रम में चेक पोस्ट और तीन थाना से गुजरना पड़ता है । वही चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की तैनाती रहती  है तो कैसे शराब माफिया उत्पाद विभाग के आँखों में धूल झोंक कर शराब की खेफ को चेक पोस्ट से निकाल ले जाते है  । 
रास्ते में स्थित तीनो थाना को शराब तस्कर इसकी भनक तक नही लगने देते हैं ।  गिरफ्तार कोढ़ा निवासी मंजूर आंसर कार चालक विक्की कुमार रामबाग पूर्णिया का शराब तस्करी से पुराना रिश्ता  है ।इन धंधेबाज के बारे में कहा  जाता है , कि मंजूर अंसार को केहाट पुलिस ने जुलाई 2016 में शराब के कारोबार करने के जुर्म में जेल भेज चूकी  है । वही विक्की कुमार रामबाग शराब के डोर स्टेप डलेवरी पहुचाने का काम करते है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।