मार्च 04, 2017

जदयू नेता के खिलाफ पत्रकारों का हल्ला बोल...


ईटीवी पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार मामले में FIR दर्ज...
आरोपी की गिरफ्तारी का जारी हुआ आदेश..
पत्रकार एकता ने दिखाया अपना असर
सारण(बिहार)से चन्दन सिंह की खास रिपोर्ट---
बीती कल शाम उत्पाद विभाग द्वारा शराब की भनक लगने पर शहर के एक होटल में छापेमारी की जा रही थी ।इसी दौरान वहां मौजूद जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह ने ईटीवी के जिला रिपोर्टर संतोष गुप्ता के साथ ना केवल बदतमीजी की बल्कि उनका कैमरा और बूम माईक भी छीन लिया । बताना लाजिमी है की जदयू नेता दिनेश सिंह रसूख वाले और दबंग हैं और अक्सर खुद को ताकतवर साबित करने की जुगत में रहते हैं ।लेकिन इस बार मामला उलटा फंस गया है । 
इस मामले की सूचना मिलते ही सबसे पहले अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के सारण जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने जिले की नवोदित महिला एस.पी. अनुसुईया रण सिंह साहू से मोबाईल पर बात की ।मोहतरमा ने बिना देर किये पीड़ित पत्रकार से प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह देते हुए दिनेश सिंह पर कार्रवाई का आश्वासन दिया ।इस मामले में ABPSS के साथ--साथ सारण जिला पत्रकार संघ तथा श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की सारण इकाई से जुड़े सदस्य चट्टानी एकता का परिचय देते हुए नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते वक्त मौजूद रहे ।ABPSS के प्रदेशाध्यक्ष बिनोद पाण्डेय जी,राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार सिंह जी,सारण मंडल अध्यक्ष डॉटर विद्या भूषण श्रीवास्तव जी तथा धीरज पाठक जी ने इस मामले को लेकर प्रदेश के पदाधिकारियों और जेडीयू  के नेताओं पर जबरदस्त मानसिक दबाव बनाया था ।पत्रकारों की इस एकता का परिणाम इस मामले में बेहद सकारात्मक दिख रहा है ।दीगर बात है की इस मामले में ABPSS के अलावे अन्य पत्रकार संगठन चलाने वाले भी इस बार कुछ ज्यादा सक्रिय रहे ।इसका मुख्य कारण वहाँ के पत्रकारों का आपसी सामंजस्य और जागरूकता रही । अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की त्वरित गति से काम करने की शैली का सभी संगठन अब नकल कर रहे हैं ।चूँकि इस घटना से पहले इन संगठनों में इतनी सक्रियता नहीं दिखी थी ।ABPSS की इस पहल ने बांकि संगठनों में भी ताजा ऊर्जा का संचार किया है ।जाहिर तौर पर पीड़ित पत्रकार को न्याय मिलकर रहेगा ।यहां यह भी बताना बेहद जरुरी है की आरोपी दिनेश सिंह के सम्बन्ध जदयू के कई बड़े नेता सहित सूबे के मुखिया नीतीश कुमार से भी हैं ।वैसे इस मामले में ABPSS के राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार सिंह ने जदयू के वरिष्ठ नेता माननीय सांसद शरद यादव,जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी सहित सूबे के कई मंत्री और जदयू नेता से बात की है ।उनकी तरफ से दिनेश सिंह की गिरफ्तारी के आश्वासन मिले हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।