मार्च 07, 2017

चिकित्सकों के खिलाफ पत्रकारों ने निकाला प्रतिरोध मार्च

बेगूसराय से विनोद कुमार की रिपोर्ट  -----
बेगूसराय सदर अस्पताल में सिटी न्यूज चैनल के पत्रकार प्रशांत कुमार के साथ चिकित्सकों द्वारा मारपीट की घटना के खिलाफ मंगलवार को जिला पत्रकार संघ के बैनर तले विभिन्न प्रखंडों के सैकड़ों पत्रकारों ने प्रतिरोध मार्च निकाला। प्रतिरोध मार्च में कई सामाजिक व राजनीतिक संगठन के कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे।
पत्रकारों ने बेगूसराय ट्रैफिक चौक के समीप से काला बिल्ला लगाकर मौन जुलूस निकाल विभिन्न मार्गों से होते हुए समाहरणालय तक पहुंचा ।समाहरणालय पर पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। पत्रकारों ने डीएम  मोहम्मद नौशाद यूसुफ को दिए गए ज्ञापन में मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित करते हुए कहा है कि पत्रकारों पर हमला करने वाले सदर अस्पताल के चिकित्सकों को अविलंब बर्खास्त  किया जाए। पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे वापस किए जाएं। सदर अस्पताल में चिकित्सकों की गंदी राजनीति पर अविलंब अंकुश लगाया जाए तथा चिकित्सकों की लापरवाही से 2 दिन पूर्व शिशु की हुई मौत की अविलंब जांच कराई जाए। वर्षों से अस्पताल में जमे चिकित्सकों का अन्यत्र तबादला किया जाए। अस्पताल की अराजक  स्थिति पर अंकुश लगाया जाए। पत्रकारों की व्यापक सुरक्षा गारंटी की जाए। ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्य सचिव बिहार सरकार प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग डीजीपी व बेगूसराय आरक्षी अधीक्षक को भी दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।