जुलाई 17, 2016

आवाज दो, हम एक है । साथ होगा तो विकास होगा ।


हरसा टाईम्स के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन की रिपोर्ट----  इन्दिरा भदोरी होप प्रोजेक्ट के द्वारा पुरानी बाजार वार्ड न०-01,सिमरीबख्तियारपुर में सिलाई एवं कटाई प्रशिक्षण हेतु सेन्टर का उद्धघाटन फीता काट कर समाज सेविका कौशिलया देवी ने किया। इस खास मौके पर सेंटर हैड के द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया । संस्था के द्वारा ग्रामीण स्तर पर सेन्टर खोलवाने की इस पहल पे उन्होंने काफी खुशी जाहिर की और संस्था भविष्य में इससे भी बेहतर पहल करे, इसके लिए उन्होंने तहे दिल से दुआ भी दी । संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज की महिलाओं को आत्मनिर्भर बना कर समाज के मुख्य धारा से जोड़ना है ।
संस्था के बिहार स्टेट मीडिया प्रभारी
संस्था के द्वारा तीन माह का सिलाई एवं कटाई का नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर उन सैकड़ो महिलाओं को इसी दिशा में रोजगार से भी जोड़ा जायेगा ।इस मौके पे संस्था के बिहार स्टेट मीडिया प्रभारी ने कहा समाज के विकास में महिलाओं की भागेदारी अहम होती है इसलिए सर्वप्रथम उन्हें एक साथ कर उनको आत्म निर्भर बनाना है ।इस मौके पर संस्था के सहायक मीडिया प्रभारी करण कुमार,नीरज कुमार(Volunteer),सेन्टर हैड रूपम कुमारी एवं सैकड़ो छात्राओं के साथ--साथ समाज के समाज सेवी एवं बुद्धिजीवी मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।