फ़रवरी 18, 2015

निरक्षरता की कालिमा दूर करने वाले प्रेरकों ने किया धरना प्रदर्शन, 27 फ़रवरी को दिल्ली में करेंगे आमरण अनशन

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट ;   सात सूत्री मांगों के समर्थन में बिहार राज्य प्रेरक साक्षरता महासंघ के आह्वान पर सहरसा जिला इकाई प्रेरकों ने संघ के बैनर  तले शहर में प्रदर्शन कर स्थानीय स्टेडियम में धरना दिया. प्रेरक संघ {साक्षरता }पटना बिहार के सचिव इंद्रभूषण कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों प्रेरकों ने अपने मांगों को लेकर शहर के विभिन्न चौक, चौराहों, बाजार में घूम घूम कर प्रदर्शन करते नारेवाजी भी  की और स्थानीय स्टेडियम के समीप धरना दिया. जिलाध्यक्ष सुरेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित धरना कार्यक्रम को संम्बोधित करते हुए संघ के प्रदेश सचिव इंद्रभूषण कुमार ने कहा कि सरकार एक तरफ पुरे सूबे को  हम प्रेरकों की मेहनत के बल से साक्षरता अभियान से समाज में फैली निरक्षरता की कालिमा को समाप्त कर रही है तो दूसरी ओर इस कालिमा को दूर करने वाले प्रेरकों को भूख  मरने के लिए छोड़ रखी है जिससे आज पुरे बिहार में कड़ी मेहनत कर निरक्षरता की कालिमा को दूर भगाने वाले और साक्षरता से शिक्षित समाज देने वाले प्रेरकों और  समन्वयको की हालत बद्द्तर हो गयी है. इस पर न तो जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं न ही सरकार ऐसे में प्रेरकों और समन्वयकों के समक्ष भूख कि समस्या खड़ी है जिसमे हम सब झुलस रहे हैं.  
उन्होंने कहा कि बिहार के  प्रत्येक पंचायत में स्थापित लोक शिक्षा केंद्र प्रेरकों द्धारा चलाया जा रहा है जिसे प्रतिमाह 2 हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है अब वो भी प्रतिमाह नही मिलता है. इस लिए  प्रेरक संघ प्रेरकों और साक्षरता समन्वयकों की मांगों को लेकर आगामी 27 फ़रवरी 2015 से दिल्ली के जंतर मंतर पर आमरण अनशन किया जायेगा। 
इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में अमरेंद्र कु,भारती , मुन्नी कुमारी , नरेश कुमार , महाकांत मुखिया , बबुआन राम , गायत्री देवी , मंजू , सुरेश मुखिया , रामचन्द्र पासवान , शंकर , शोभा कुमारी ,जवाहर यादव सहित अन्य ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।