जनवरी 13, 2015

बिजली विभाग की लापरवाही

कृष्णमोहनसोनी की रिपोर्ट:- बिजली विभाग की लापरवाही से लगातार शहर में बिजली के कारण दुर्घटनाएं  हुआ करती हैं.बावजूद इसके विभाग व्यवस्था को सुधारने  के लिए कहीं  से भी चिंतित  नहीं है. इन दिनों शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की गली और मोहल्ले के साथ--साथ सड़को  के किनारे बिजली के खम्भे गाड़े जा रहे है तो कहीं बिजली की तार बदले जा रहे है.
बिजली विभाग की लापरवाही का एक बानगी भर आपको हम दिखाने जा रहे हैं. इस तस्वीर को देखिये, बिजली का ये खम्भा लोहे का है जो की कृष्णा नगर, डोमा लाल स्कूल वाले रोड में है. बिजली का ये खम्भा अपनी पूरी आयु जी चुका है फिर भी,यह अपनी क्षमता से ज्यादा वजन अपने ऊपर लिए हुए है.न जाने कब ये सड़क पे आ गिरे.जी हाँ!जिस दिन ये बिजली का खम्भा गिरा उस दिन बड़ी मुसीबत आ जाएगी. इस लिए आप ज़रा संभल कर इस रास्ते से चलें. सबसे दुःखद ये है की बिजली विभाग के अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि का इधर से आना--जाना होता है लेकिन किसी की नजर इस खम्भे पर नहीं जाती  है.
जरा आप भी सोचिये, आप भी कभी अच्छे कामों के लिए अपना कदम बढ़ाये और संबंधित विभाग को इस तरह की सूचना जरूर दें,ताकि समय से पहले होने वाली किसी अनहोनी से बचा जा सके.
इस खतरनाक व जानलेवा व्यवस्था को जल्द से जल्द चुस्त--दुरुस्त कर दें ताकि यहाँ किसी तरह की जानमाल की क्षति नहीं हो.जाहिर सी बात है की समय रहते अगर बिजली विभाग इस खम्भे को सही कर दे तो बड़ी घटना से,सहज ही बचा जा सकेगा. 
इस तरह की सूचना आप हमें भी दे सकते है..... 94708 71451 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।