मार्च 17, 2017

दहेज़ प्रताड़ना को लेकर एक नवविवाहिता की हत्या


सुपौल से ललन कुमार की रिपोर्ट ----
नगर के वार्ड नं०-12 स्थित तिलयुगा नदी पर बने लोहा पूल के नीचे फाँसी झूलती हुई एक महिला की शव शुक्रवार की अहली सुबह देखी गई। मामला का उजागर तब हुआ जब नगर के कुछ लोगो ने नदी किनारे शौच को गये। इसकी जानकारी निर्मली थाना पुलिस को दिया।थाना पुलिस को जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामला का जांच पड़ताल शुरू कर दिया।
 मृतिका की पहचान नवटोली गांव निवासी बिंदेश्वर मंडल की 22 वर्षीय पुत्री सुकनी देवी के रूप में हुई है।घटना को लेकर मृतक के पिता ने थाना को आवेदन दिया है।दिए गए आवेदन में सूचक ने बताया कि मेरी पुत्री की शादी वर्ष 2015 में रीति रिवाज के साथ मधुबनी जिले के घोघड़िया थाना क्षेत्र के रत्नसारा गांव निवासी यदु मंडल के पुत्र कृष्णा मंडल के साथ हुई थी।
शादी के बाद से ही मेरे दामाद दहेज़ की मांग को लेकर मेरी पुत्री को बार-बार अनाफ शनाफ बोलती थी। विगत पाँच रोज पहले मेरी पुत्री के 4 वर्षीय बच्ची को छीन लिया और मेरी पुत्री को मेरे घर नवटोली भेज दिया।गुरुवार के 06 बजे मेरे दामाद मेरे घर आकर अपने पत्नी की विदाई की मांग किया।दामाद के द्वारा अपनी पत्नी की विदाई की मांग को लेकर उसी दिन शाम के 07बजे दामाद के साथ विदा कर दिया।घटना को लेकर थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि दिए गए आवेदन पर थाना काण्ड संख्या 20/17 दर्ज कराए हुए मृतिका के पति एवं अज्ञात नामजद अभियुक्त बनाया गया है।अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है।लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया गया है।_

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।