मार्च 17, 2017

हुनर के दम पर देश स्तर के संगठन में बनायी अपनी अलग पहचान.....

बेहतर इल्म और हुनर किसी नाम के मोहताज नहीं होते.....
आप अपने इल्मो--हुनर से देश और दुनिया में हो सकते हैं मशहूर.....
मो० अजहर उद्दीन की खास रिपोर्ट------- 
इंसान अपनी ज़िन्दगी भीड़ से अलग हटकर जीता हैं और अपने हुनर को ससमय तरासता है तो देश और दुनिया में वो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाता है ।ऐसा ही जीता जागता उदहारण सहरसा के मूल निवासी वरिष्ठ पत्रकार मुकेश कुमार सिंह जी हैं जो अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता जगत से की । 
पत्रकारिता जगत के सफर में उन्होंने अंग्रेजी,हिन्दी अखबार, कई पत्रिका और न्यूज़ चैनलों में बतौर ब्यूरों चीफ के पद पर काबिज रहते हुए अपने दम पर मीडिया हॉउस को आसमान की ऊँचाई दी ।फिलवक्त मान्यवर वर्ल्ड टी० वी० न्यूज एन्ड मीडिया ग्रुप चेन्नई के चीफ एडिटर और सहरसा टाईम्स के चीफ एडिटर के साथ साथ नई जिम्मेदारी अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की मिली हैं ।
जी मीडिया की टीम नेपाल के सिन्धुपाल जिला के राम चे,जहां लेंड्स लाईड के बाद बड़ी तबाही होने का वहां खतरा था वहाँ पहुंची और ग्राउंड जीरो से सारे सच की तस्वीर को इन्होने कैद किया.
ये अपने जीवन में पत्रकारिता करते हुए ना केवल कई मजलूमों के हक की आवाज बने बल्कि उसको ससमय उसका वाजिब हक भी दिलाया । इन्होंने पत्रकारिता करते हुए दूसरों की नि: स्वार्थ सेवा करने को अपने जीवन का फलसफा बना लिया ।अपनी पत्रकारिता और अपने स्वभाव से देश स्तर पर अपनी पहचान बनायी। इसी पहचान और खुद के हुनर के दम पर पत्रकारों के हित में राष्ट्रीय स्तर के संगठन अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति में इन्हें "राष्ट्रीय सचिव" के पद से सुशोभित किया गया ।
सड़क पर हुए दुर्घटना में जख्मी को सदर अस्पताल में इलाज कराते हुए . 
राष्ट्रीय स्तर के बैनर में इतना बड़ा पद काफी जिम्मेदारी से भरा था । इन्होंने भी अपने पद और बैनर की गरिमा को चार--चाँद लगा दिया ।इन्होंने राष्ट्रीय सचिव के पद पर काबिज रह कर पत्रकारों के हित के कई बड़े कार्य किये ।बिहार सहित देश के विभिन्य प्रांतों में पत्रकारों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज बुलन्द कर उन्हें इन्साफ दिलाया ।।
खबरों की तलाश में इंडिया न्यूज के मैनेजिंग एडीटर राणा यशवंत के साथ 
कुछ ही समय में अपने बेनजीर हुनर से देश स्तर पर संगठन के अधिकारियों के दिल पर राज करने लगे ।अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की बैठक दिल्ली में 16.03.2017 को राष्ट्रीय संरक्षक महबूब अली चिश्ती,राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्विन कलावाडिया,राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान सहित कई एनी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अध्यक्षता में आहूत हुई ।जिसमें ABPSS के विस्तार हेतू यह निर्णय लिया गया की वरिष्ठ पत्रकार आदरणीय मुकेश कुमार सिंह जी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर आसीन किया जाय ।
वर्ल्ड टी० वी० न्यूज एन्ड मीडिया ग्रुप के सीईओ आदरणीय केशव आचार्या जी के साथ 
 सहरसा टाईम्स परिवार की ओर से मान्यवर मुकेश कुमार सिंह जी को एक मुश्ते बधाई और शुभकामनाएं । आप अपने इल्मो--हुनर से यूँ ही देश और दुनिया के काम आवें ।जाहिर तौर पर मुकेश कुमार सिंह जी कोसी--सीमांचल सहित बिहार के कोहिनूर हैं जिनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है और एक बेनजीर सबक लिया जा सकता है । छोटी सी जगह से से श्री सिंह ने पत्रकारिता जगत में एक नयी और अमिट ईबारत लिखी है ।         

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।