फ़रवरी 10, 2017

सुदूर क्षेत्र में स्कूल के एच.एम्. का रवैया.....

जीतापुर से पिन्टू भगत की रिपोर्ट – सदर प्रखंड के अंतर्गत मध्य विद्यालय धुरगाव में एच.एम. के  विद्यालय समय से नहीं पहुचने एवम विद्यालय में गिरते शिक्षा व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.
प्रखंड के मध्य बिद्यालय धुरगाव में ग्रामीणों ने कहा की एच.एम. भोला दास कभी भी समय से विद्यालय का संचालन सही समय से  नहीं कर रहा है. एच.एम. ही अगर ग्यारह बजे के बाद आयेंगे तो बच्चों में भी उनकी तरह देखा देखी हो जाती है. वो भी उनकी तरह ग्यारह बजे के बाद भी आते है जिससे बच्चे की पढाई बाधित हो जाती है. ग्यारह बजे तक नामांकन के अधार पर 750 बच्चे के बदले 50 बच्चे मौजूद थे. पंचायत प्रतिनिधि एवम जिला परिषद्  रघुनन्दन दास ने बताया की विद्यालय चरवाहा हो गया है. यहाँ पर एच. एम. ही समय से नहीं आते है और एम.डी.एम. में भी काफी गडबडी की सिकायत मिलती रहती है. हम लोग कई बार प्रयास किये मगर कोई सूधार नहीं हुआ जब की इसबात की जानकारी बी.इ.ओ. को भी कई बार दी गई मगर विभाग की मिली भगत से आज बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है. ग्रामीण शम्भू साह , रूपक सिंह, मनोज कुमार रमेश कुमार कृत्यानंद , उमाशंकर, प्रवेश,धीरेन्द्र, विवेक, बिरेन्द्र सहित कई लोग मौजूद थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।