फ़रवरी 25, 2016

बच्ची को लगी गोली, स्थिति नाजुक ............


सहरसा टाईम्स  की रिपोर्ट:-  अज्ञात अपराधियों के द्वारा की गयी गोलीबारी में आज अहले सुबह महादलित परिवार की एक मासूम बच्ची को गर्दन में गोली लग गयी जिसे आनन्---फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । महादलित परिवार की महज डेढ़ साल की नन्ही कुमारी जिसने अभी दुनिया में आकर ककहरा भी नहीं सीखा था, देखिये अपनी माँ की गोद में किस तरह से बेहोश पड़ी हुयी है । उसकी गर्दन में गोली लगी थी,जिसे डॉक्टर ने निकाल दिया है ।माँ पूजा कुमारी बता रही है की सुबह में वह अपनी बेटी के साथ सोई हुयी थी की अचानक ऊपर से एक गोली सनसनाती हुयी उसकी बेटी की गर्दन में आ लगी । बच्ची की गर्दन से गोली निकाल दी गयी है लेकिन उसकी स्थिति नाजुक बनी हुयी है ।घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक़ यह घटना पुरानी जमीनी विवाद को लेकर घटी है ।वैसे हद तो यह की गोली घर के ऊपरी चदरे को छेदती हुयी भीतर आई ।घटना सदर थाना के डीबी रोड की है ।फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट चुकी है ।
आखिर गोली कहाँ से,किसने और किस नीयत से चलाई, फिलवक्त एक पहेली की तरह है ।लेकिन इस घटना ने इतना तो बता दिया है की अपराधियों  के सामने पुलिस ने पूरी तरह से अपने घुटने टेक दिए हैं ।गोली किसने चलाई उसने नहीं देखा ।घर के लोगों के साथ वह अपनी खून से लथपथ जख्मी बेटी को लेकर तुरंत सदर अस्पताल भागी ।
इधर मोहल्ले के लोगों का कहना है की बीते तीस वर्षों से जख्मी बच्ची के दादा रतन राम से अशोक तिवारी और शंकर तिवारी का जमीनी विवाद है ।इनलोगों ने कई बार रतन राम को जान से मारने की धमकी भी दी थी ।इनलोगों की मानें तो तिवारी परिवार ने ही इस घटना को अंजाम दिया है ।हमलावर रतन राम और उसके बेटे ललित राम को मारना चाहते थे लेकिन गोली मासूम बच्ची को लगी ।
सदर अस्पताल में लोग सदर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के सामने ही उनपर कई तरह के गंभीर और शर्मनाक आरोप लगा रहे थे ।लोग रहे हैं की थानाध्यक्ष बिना पैसे लिए एक भी केश दर्ज नहीं करते हैं।यही नहीं जमीन माफियाओं और शातिर अपराधियों से उनकी सांठगांठ है।इनके समय में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ा है। लोगों ने तो यहां तक कहा की इनके रहने से आमलोग बेहद डरे--सहमे हैं।  
इधर घटना को लेकर सदर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा की उन्हें इस घटना को लेकर अस्पताल से गयी ओडी स्लिप से जानकारी मिली ।बच्ची को गोली लगी है और जख्मी के माता--पिता के बयान पर काण्ड अंकित कर अनुसंधान किया जाएगा । वैसे घटना में शामिल लोग किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे । थानाध्यक्ष जख्मी के घर पहुंचकर जांच में जुट चुके हैं ।गोली कहाँ से कैसे चली,इसको भी उन्होनें देखा ।हम अपने दर्शकों को भी गोली वाली जगह से लेकर तमाम एक्सक्लूसिव तस्वीर दिखा रहे हैं ।
मामले की वजह आखिर जो भी हो और घटना को अंजाम देने वाले शातिर से शातिर क्यों ना हो,बड़ा सवाल तो यह है की आखिर इस मासूम ने किसका क्या बिगाड़ा था ।इस घटना से पुरे इलाके में सनसनी और पुलिस के खिलाफ बेहद आक्रोश है ।जाहिर तौर पर इस मामले में बड़े अधिकारियों को हस्तक्षेप करते हुए दूध का दूध और पानी का पानी करना चाहिए ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।