जुलाई 29, 2015

सरकारी दीवारों पर राजनीतिक पार्टियों का कब्ज़ा..........

सहरसा टाइम्स की रिपोर्ट :- स्वच्छ भारत अभियान और स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य सरकार द्वारा एक विशाल जन आंदोलन है जो कि पुरे भारत में चलाया जा रहा है। 
लेकिन  इस दीवार को ज़रा आप देखिये किस तरह से सरकारी दीवारों को पार्टी प्रसार -प्रचार के लिए प्रयोग किया जा रहा है. हवाई अड्डा से लेखर शहर के तमाम सरकारी दीवारों पर इस तरह का वाल पेंट आपको देखने को मिलेगा. कई बार इन दीवारों पर यदि किसी संस्थान या दुकानों का का प्रचार लगता था तो जल्द ही उससे मिटा दिया जाता था, लेकिन इस वाल पेंट को हटाने में सरकारी नुमाइंदे भी खामोश है. एक तरफ तो पार्टी के आलाधिकारी इस शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की बात कर रहे है तो दूसरी ओर बीजेपी जैसे बड़े पार्टी का इस तरह से सरकारी दीवारों पर अपना विज्ञापन छपवाना कितना उचित है ये समझ से परे है. 
विधानसभा चुनाव को लेकर शहर के तमाम जगहों पर पोस्टर वार तीव्र गति से चालू है. जिस पार्टी कार्यकर्ता को जहाँ खाली स्थान दिखता है वहीं पोस्टर चिपकाने या पेंट करने में पीछे नहीं रहते है. जिस तरह से सरकारी दीवारों पर पोस्टर वार जारी है उससे हम स्मार्ट सिटी या स्वच्छ भारत की कल्पना कैसे कर सकते है जड़ा आप भी तो सोचिये. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।