मार्च 11, 2015

महादलितों के साथ नितीश सरकार कर रही खिलवाड़.....राजीव रंजन


 कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:- दलितों का अपमान के विरुद्ध और उसके अधिकार देने के लिए एवं मान  सम्मान के साथ सुरक्षा की गारंटी को लेकर अब आंदोलन तेज किया जायेगा। सूबे के दलित, महादलितों के साथ बिहार की सरकार खिलवाड़ कर रही है यही कारण है कि आज भी दलित महादलित वर्ग के लोग स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के मुलभुत अधिकार से वंचित हैं.   
आज स्थानीय सुपर बाजार स्थित कला भवन के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा एवं महादलित मंच द्धारा आयोजित एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. मौके पर मोर्चा के नेताओं ने संबोधित करते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष राजीव रंजन साह ने कहा कि सूबे कि नितीश सरकार मौका परस्त हो गयी है यही कारण है की आज दलित वर्ग के लोग समस्याओं के मकर जाल में जकड़ी हुई है. नितीश सरकार ने तीन डिसमल जमीन तक बसने के लिए इन दलितों को नही दे सकी सब हवा हवाई हो गया. झूठा वादा कर दलितों को गुमराह किया गया. वोट पाने के लिए तरह तरह की बाते कही गयी जब इन गरीब दलित समाज के लोग अपना अधिकार लेने के लिए कमर को कसा तो उन्हें अपमानित किये जाने लगा है जिसका मिशाल है पूर्व मुख्य मंत्री जीतन राम मांझी जैसे को भी अपमान के शिकार होना पड़ा. जब सूबे की विकास और दलितों को मान सम्मान के लिए आवाज उठी तो उसे दबाने के लिए तरह तरह की हथकंडा अपना कर मांझी सरकार को हटाया गया.
धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के ब्रजमोहन पासवान ने की इस मौके पर भाजपा के पूर्व  विधायक संजीव झा पूर्व जिला मंत्री शालिग्राम देव प्रदेश मंत्री राणा राजेन्द्र पासवान प्रवीण आनंद, बिजय बसंत राजीव रंजन कुमार, मो० लुक़् मान आदि  संबोधित किया धरना में भारी संख्यां में दलित महिला पुरुषों ने भाग लिया .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।