मार्च 11, 2015

जमीन विवाद में महिला की कुदाल से काट कर हत्या...

अजय कुमार की रिपोर्ट {सिमरी बख्तियारपुर} :- गाँव हो या शहर लोगों में हो रहे आपसी विवाद में कही न कही सबसे ज्यादा मामला जमीन लेकर ही होता आ रहा है इस विवाद को सुलझाने में स्थानीय जन प्रतिनिधि,  पुलिस से लेकर जिला प्रशासन तक का कोई ठोस पहल ना होना भी घटना का कारण माना जा रहा है. 
जिले के सिमरी बख्तियार पर अनुमंडल के बनमा इटहरी प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर गाँव में जमीन विवाद को लेकर एक बृद्ध महिला की कुदाल से काट कर हत्या कर दी गई. घटना के बारे में बताया जाता है कि मोहनपुर गाँव निवासी सकलदेव पासवान और बउवा पासवान के बीच दो कट्ठा जमीन को लेकर विवाद पूर्व से चला आ रहा था जिस पर खरही का घास लगा हुआ था खरही को सकलदेव ने लगाया था जिसे उसकी पत्नी 55 वर्षीय रत्नी देवी खरही काट रही थी कि उसी समय गाँव के बउवा पासवान आकर रोकने लगा जिसका रत्नी देवी ने विरोध किया। उसी समय बउवा पासवान ने अपने कुदाल से रत्नी देवी के उपर हमला कर उसे काट दियाकुदाल से हुए हमले से उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद लोगों ने इसकी सुचना स्थानीय थाना को दिया.
घटना की सुचना मिलते ही थाना अध्यक्ष बसंत उरांव ने अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया और हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए उसके घर छापेमारी कर रही है. इस बावत बनमा थाना अध्यक्ष बसंत उरांव ने बताया की हत्या का मामला दर्ज किया गया है. हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हत्यारा घर से फरार है मृतिका के पति सकल देव पासवान ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बार विवाद हुआ था. 
इस घटना को लेकर गाँव में कोहराम मचा हुआ है. इस तरह कि घटना सिर्फ मोहनपुर गाँव में जमीन विवाद को लेकर ही नहीं बल्कि जिले में अधिकांश क्षेत्रों में भी जमीन विवाद को लेकर हुई हत्या कि घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. इस तरह की खबरें आती रहती है. जमीन विवाद को अगर समय पर जिला प्रशासन या पुलिस द्धारा सुलझा लिया जाय तो रत्नी देवी जैसी वृद्ध महिला कि इस तरह जमीन विवाद में जघन्य हत्या की घटना शायद थम जायगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।