जनवरी 19, 2015

शहर में केंडिल मार्च और श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित

कृष्ण मोहन सोनी की रिपोर्ट:- शहर में लगातार दो चिकित्सक के असामायिक निधन हो जाने के बाद से शहरवासी  शोकाकुल है. दो वरीय चिकित्सक के निधन शहर के लिए चिकित्सा जगत में अपूर्णीय क्षति है. जिसकी भारपाई कर पाना मुस्किल है. पिछले दिनों ख्याति प्राप्त  सर्जन बहुत ही मृदुभाषी और कोशी के इस दुरूह, क्षेत्र के सरजमीन से जुड़े डॉ० अनिल पाठक के असामयिक निधन हो जाने का दुःख और शोक संवेदनाएं  खत्म भी नही हुई थी कि शहर के ख्याति प्राप्त चिकित्सक डॉ० के० एस० मिश्रा के निधन हो जाने के बाद से पूरा शहर शोक में डूब गया. शहरवासियों के लिये जहां चिकित्सा क्षेत्र में इस निधन से शहर को बहुत बड़ी क्षति  हुई है वहीं लोगों में ऐसे चिकित्स्कों की कमी भी खल रही है.
निधन पर विभिन्न संगठनों, नेताओं और व्यवसायियों द्धारा लगातार शोक संवेदनाएं और श्रद्धांजलि दी गयी. रविवार को भी शहर के राष्ट्रवादी उलमा-ए-हिन्द (चेरीटेवल ट्रस्ट) के अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्धारा केंडिल मार्च निकाल कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. केंडिल मार्च  और श्रदांजलि कार्यक्रम में शहर के चिकित्सक, बुद्धिजीवी और ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.
इस मौके पर ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी  मो० अज़हर उद्दीन ने कहा कि शहर में पिछले दिनों से सहरसा स्वास्थ्य महकमा में मातमी माहौल सा हो गया है. उन्होंने कहा की कोशी कमिश्नरी के सर्व प्रथम  एम०डी० डॉ० के० एस० मिश्रा एवं  डॉ० अनिल पाठक का निधन से इस कोशी का इलाका मर्माहत है.  उनकी आत्मा की शान्ति के लिए केंडिल मार्च और श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित की गयी. केंडिल मार्च के बाद उनके क्लिनिक में दो मिनट का मौन रखा गया उसके बाद स्थानीय शंकर चौक पर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी मो ० अज़हर उद्दीन, सहायक मीडिया प्रभारी करण कुमार, प्रोजेक्ट डायरेक्टर मो०  एज़ाज़  अनवर, हेल्थ प्रबंधक  माधव कुमार, डॉ० अभिषेक कुमार राजा, मो० साकिब, मो० अरशद अंसारी प्रमोद राउत, ईमाम, सुरेश झा, रोहित सिंह, रतन कुमार, सुशील कुमार, मिथिलेश कुमार ठाकुर, संजय गुप्ता, अखलेश कुमार झा, बिट्टू गुप्ता,  रंजीत दास, मनोज दास, बच्चू बाबू, मिठू, चंदन राउत,रॉकी कुमार, विकाश गुप्ता आदि ने भाग लिया.          

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।