सितंबर 06, 2012

तांत्रिक ने काटा मासूम का हाथ

मुकेश सिंह सहरसा टाइम्स: कोसी कछार और बालू के भीत के इस इलाके में जहां भूख,बीमारी,बेकारी,अशिक्षा और तरह--तरह की बेबसी कुलाचें भर रही हैं वहाँ अंधविश्वास का काला खेल भी बदस्तूर जारी है.अनपढ़--गंवार और मजबूर लोगों के बीच अंधविश्वास और काला जादू विषधर सांप की तरह ना केवल फन काढ़े बैठा है बल्कि अक्सर उन्हें डंसता भी रहता है लेकिन फिर भी वे अंधविश्वास को छोड़ना नहीं चाहते.ताजा वाकया खगड़िया जिले के बेलदौर थाना के फरेबा बासा गाँव का है जहां कल शाम एक तांत्रिक ने गाँव के महज छः वर्षीय मासूम नीतीश को बहला--फुसलाकर पहले तो उसे अगवा किया फिर अपनी तंत्र--विद्या और मन्त्र सिद्धि के लिए उस मासूम का एक हाथ काट लिया और गाँव से फरार हो गया.घटना के बाद सहरसा जिले के सोनवर्षा राज थाना के मौरा गाँव का रहनेवाला तांत्रिक विद्यानंद शर्मा फरार हो गया.बच्चा चूँकि कल शाम से ही लापता था इसलिय बच्चे के परिजनों ने पहले तो उसे खूब ढूंढा लेकिन जब बच्चा नहीं मिला तो बच्चे के परिजन बेलदौर थाना गए और बच्चे की गुमशुदगी की रपट लिखानी चाही.लेकिन उस थाने की बेरहम पुलिस ने बच्चे के परिजनों को यह कहकर और मारपीट कर भगा दिया की तुम लोग झूठ बोलते हो और यूँ ही बात--बात प़र पुलिस को सिर्फ तंग करने के लिए चले आते हो.हताश और निराश होकर बच्चे के परिजन बीती रात थाने से वापिस अपने गाँव लौट आये.आज अहले सुबह बच्चा गाँव के ही एक बांसवन में बेहोश मिला,जहां उसका हाथ कटा हुआ और खून से लथ--पथ शरीर था.आनन्--फानन में बच्चे के परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल सहरसा आये जहां उसका इलाज तो किया जा रहा है लेकिन उसकी स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है.अंधविश्वास में एक बच्चे ने अपना एक हाथ तो गंवाया ही,अब उसकी जान प़र भी बनी है.
          अंधविश्वास में पशु बलि से मनुष्य बलि की परम्परा पुरानी है.आज लोग चाँद प़र चले गए लेकिन इस इलाके में अंधविश्वास का घुप्प अँधेरा अभी भी कायम है.आगे देखने वाली बात यह होगी की पुलिस के आलाधिकारी इस मामले को कितनी गंभीरता से लेते हैं और तांत्रिक को ना केवल कितनी जल्द गिरफ्तार करते हैं बल्कि उसपर कैसी और कितनी कठोर कारवाई के लिए वे मजबूत पहल करते हैं.

2 टिप्‍पणियां:

  1. yahan tit for tat wali baat apply karna chahiye . use bhi pakad kar uska dono hath kat dena chahiye .jahan tak police ki baat hai wo sab to chor hai hi sab k sab

    जवाब देंहटाएं
  2. JAHA SAHARSA DISST. STATE-BIHAR BHOKH,GARIBI AUR EDUCATION KE LIYE CHIKH RAHA HAI VOHIN JILA SAMARNALAY KE THIK SAMNE SABHI PADADHIKARI AUR JOURNALIST SAATH HI DISTT. KE ANYA MANNIYA GAN V OFFICEL TIME ME TEZ AAWAZ ME BHAKTI SANGIT KE SAATH SAATH ESI ANDHWISWAS KE ANDHERE ME LAKHAU RUPEEA BARBAD KAR RAHE HAI YE KISI KO DIKHAYI NAHI DETA SAYAD ISLYE ES DITT. ME LITTRECY KA PERCENTAZE ONLY 23.67% (APPROX) HAI.
    DON'T TAKE IT PERSONALY ITS MY OPINIOUN
    NICE NEWS
    SAYAD IS NEWS KE KARAN IS DOSI KO SAJA TO MILEGI

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।