मार्च 16, 2017

दिवंगत पत्रकार की पत्नी ने दैनिक जागरण समूह से की मुआवजे की मांग


समाचार संकलन के दौरान हादसे के शिकार हुए मिथिलेश कुमार सिन्हा की ईलाज के दौरान कल  हुयी थी पी.एम.सी.एच.में मौत ...
 अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने दिवंगत के परिजन को मुआवजा दिलाने की छेड़ी मुहीम 
जागरण संस्थान एक सम्मानित मुआवजा की घोषणा करे, नहीं तो देश स्तर पर होगा आंदोलन    --
मुकेश कुमार सिंह, राष्ट्रीय सचिव, अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति 
गया से विकास कुमार की खास रिपोर्ट-----
दैनिक जागरण के पत्रकार मिथलेश कुमार सिन्हा का पी.एम.सी.एच.में ईलाज के दौरान बीते कल बुधवार को दिन के करीब 10 बजे निधन हो गया ।गौरतलब है की 14 मार्च को समाचार संकलन के दौरान वे एक गड्ढे में गिर गए थे ।इस हादसे में उनके सर में काफी चोट आई थी ।तत्काल उन्हें ईलाज के लिए गया अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें  पी.एम.सी.एच. रेफर कर दिया गया ।कल ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी ।डॉक्टरों ने बताया की ब्रेन हैमरेज हो जाने की वजह से उनकी मृत्यु हो गयी ।विदित हो की स्वर्गीय सिन्हा अपने पीछे दो मासूम बच्चों को बेसहारा छोड़ गए हैं ।कार्य के दौरान हुयी मौत और परिवार की ख़राब स्थिति को देखते हुए दिवंगत की पत्नी लीला सिन्हा और  बेटी स्वरस्ती नंदा ने जागरण संस्थान से सम्मानित मुआवजे के साथ परिवार के भरण पोषण के लिये परिवार के एक सदस्य को संस्थान 
में नौकरी दिए जाने की मांग की है ।इस मौके पर वीरेंद्र कुमार सिंह,हिंदुस्तान,अजय सिंह,दैनिक भास्कर,उदय शंकर प्रसाद,प्रभात खबर,शम्भू नाथ सिंह गतिमान,ललन आरोही,आरोही मिशन,विपिन कुमार,अरुण किशोर चन्दन,शुशील कुमार कौशल,कपिलदेव प्रसाद सहित कई और क्षेत्रीय  पत्रकार मौजूद थे ।
इस मसले को अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने गंभीरता से लिया है ।संगठन के राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार सिंह ने बताया की पीड़ित परिवार को मुआवजा सहित परिवार के एक सदस्य को जागरण संस्थान में नौकरी मिल सके इसके लिए संगठन जागरण संस्थान से ना केवल वार्ता करेगा बल्कि दिवंगत पत्रकार के परिवार के साथ न्याय हो,इसके लिए हर वह कदम उठाएगा,जो पीड़ित परिवार के हित में होगा । मुकेश कुमार सिंह ने खुले सफे और तल्ख़ अंदाज में कहा की संगठन के शीर्षस्थ ओहदेदार से लेकर विभिन्य प्रांतों के संगठन के पदधारक साथी और संगठन का हर एक सदस्य जागरण संस्थान पर दबाब बनाएगा जिससे पीड़ित परिवार के साथ न्याय हो सके ।पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए संगठन के बिहार प्रदेश अध्यक्ष विनोद पांडेय,यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह,छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द शर्मा सहित विभिन्य प्रांतों के प्रदेशाध्यक्ष रणनीति बनाने में जुट चुके हैं । संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक महबूब अली चिश्ती, राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्विन कलावाडिया और राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान इस गंभीर मसले को लेकर दिल्ली में आपात बैठक कर रहे हैं । राष्ट्रीय सचिव ने कहा की संगठन पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए ना केवल कटिबद्ध है बल्कि मुआवजा दिलाकर ही रहेगा ।हमारा यह संगठन सिर्फ पत्रकारों के हितार्थ है और हम पत्रकारों के हित की लड़ाई अनवरत लड़ते रहेंगे ।
जाहिर तौर पर कार्य के दौरान मिथिलेश कुमार सिन्हा ने अपनी जान गंवाई है ।बिना किसी लाग--लपेट के जागरण संस्थान को खुद ही सहानुभूतिपूर्वक विचार कर,इस मामले का पटाक्षेप करना चाहिए ।वैसे पत्रकार के परिवार को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने बिगुल फूंक दिया है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।