फ़रवरी 06, 2017

BSSC परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने पर बिफरे किशोर कुमार मुन्ना


ह्वाट्स एप पर प्रश्नोत्तर लीक होना जंगलराज की निशानी....
परीक्षा रद्द करने की मांग........
मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट----
भाजपा के वरिष्ठ नेता किशोर कुमार ने नीतीश कुमार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की BSSC की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने और आंसर व्हाट्सअप पर वायरल हो जाना काफी शर्मनाक और निंदनीय है ।बावजूद इसके ना तो परीक्षा रद्द हुई और ना ही दोषियों चिन्हित कर उन पर कार्रवाई ही हो रही है। नीतीश जी, ये क्या हो रहा है बिहार में? एक तरफ BSSC की तरफ से कार्रवाई की बात की जा रही है, तो दूसरी तरफ आपके मंत्री कहते हैं परीक्षा रद्द की जायेगी ।मगर हकीकत ये है कि हो कुछ नहीं रहा है ।अबतक BSSC की 2 परीक्षा हो चुकी है और दोनों में आंसर वायरल हो चुके हैं ।
किशोर कुमार मुन्ना ने आगे कहा की नीतीश जी,आप ही बताएं कि ये हो क्या रहा है ?यह बिहार की शिक्षा व्यवस्था और राज्य सरकार की नियुक्ति प्रक्रिया पर जोरदार तमाचा है ।आपको बताना चाहिए कि जब आयोग और शिक्षा विभाग भी आंसर लीक होने को धांधली को मान रहे हैं,तो फिर BSSC की परीक्षा अभीतक रद्द क्यों नहीं की गयी ? जब 29 जनवरी को हुयी परीक्षा में आंसर लिक हो गया,तो,क्यों नहीं आगामी एग्जाम में प्रश्नपत्र लीक नहीं हो पाने के लिए कारगर कदम उठाये गये ? इस प्रशासनिक विफलता के लिए दोषी लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही? 
मुख्यमंत्री जी, बिहार के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को बंद करिये ।परीक्षा में इस तरह की धांधली योग्य प्रतिभागियों का मनोबल तोड़ देती है,जो राज्य हित में नहीं है ।आप ये क्यों नहीं समझ रहे हैं ?जंगलराज के जनक राजद और भ्रष्टाचार के अगुआ कांग्रेस के साये में आप भी मतिभ्रष्ट हो गए हैं क्या ?किशोर कुमार मुन्ना का अंदाज काफी तल्ख और सवालिया था ।हमारी समझ से सरकार को इस गंभीर मसले पर ना केवल जल्दी से ठोस कदम उठाने चाहिए बल्कि दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई का रास्ता भी तैयार करना चाहिए ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।