फ़रवरी 06, 2017

BSSC की परीक्षा के पर्चा लीक मामले में सरकार ने लिया बड़ा फैसला....


मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच.......
मामले की जांच मुख्य सचिव और डीजीपी की देख--रेख में होगा......... 
मुकेश कुमार सिंह की खास रिपोर्ट-----
एकतरफ जहां BSSC परीक्षा में हुए प्रश्न पत्र लीक मामले में विरोधी हाय तौबा मचा रहें हैं वहीं  सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की बात कही है । पहले विरोधियों ने नीतीश कुमार पर सीधा हमला करते हुए बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने का ना केवल उनपर आरोप लगाया बल्कि जंगलराज की वापसी का इस प्रकरण को उदाहरण भी बताया । अब मामला कुछ और रंग ले चुका है।
Net Uploaded Photo
बताना लाजिमी है की आयोग की तरफ से पर्चा लीक के मामले को महज अफवाह ठहराया गया था । लेकिन ठीक इसके उलट सीएम नीतीश कुमार ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया और जांच के आदेश दिये हैं ।सोमवार को संवाद कार्यक्रम के दौरान जब सीएम से इस मामले में पूछा गया तो सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और डीजीपी पी.के.ठाकुर खुद करेंगे ।
मालूम हो कि रविवार को हुई बिहार एसएससी की इंटरस्तरीय परीक्षा का पर्चा परीक्षा के शुरू होने से पहले ही बाहर आ गया था और जब परीक्षा समाप्त होने पर इसकी पड़ताल की गई तो सारे प्रश्न पत्र और उत्तर सही पाये गये ।परीक्षा में हुई गडबड़ी के खिलाफ परीक्षार्थियों ने सोमवार को आयोग के दफ्तर में भी जमकर हंगामा किया और सचिव की पिटाई भी कर दी ।
नीतीश कुमार की उच्चस्तरीय जांच की घोषणा के बाद पटना के एस.एस.पी.मनु महराज के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम का गठन किया गया है,जो इस पुरे प्रकरण की ना केवल जांच करेगी बल्कि इस मामले का पटाक्षेप भी करेगी ।यह सारी जांच डी.जी.पी.और मुख्य सचिव की निगरानी में होगा । जाहिर तौर पर नीतीश कुमार ने विरोधियों को करारा जबाब दिया है ।सहरसा टाईम्स अपने पाठकों को एक्सक्लूसिव वह पत्र भी दिखा रहा है,जिसमें जांच टीम में कौन--कौन शामिल हैं,उसका उल्लेख है ।अब यह जांच टीम क्या फलाफल देती है,इसे देखने में थोड़ा वक्त तो देना ही पड़ेगा ।

1 टिप्पणी:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।