फ़रवरी 06, 2017

गिरती कानून व्यवस्था के खिलाफ एक दिवसीय धरना....

मो० अजहर उद्दीन की रिपोर्ट-------
जिले में बढ़ते अपराध, गिरती कानून व्यवस्था एवं अन्य समस्यां को लेकर आज स्थानीय सुपर बाजार गेट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के बैनर तले एक दिवसीय धरना दिया गया. जिले में घटने वाली समस्यां को लेकर पार्टी के लोग ने एक जुट होकर गिरती कानून व्यवस्था पर जिला प्रशासन और राज्य सरकार पर जुबानी जंग की. इस एक दिवसीय धरना की मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल महोदय, बिहार सरकार और जिला पदाधिकारी, सहरसा को पत्र देकर समस्याएं पर ध्यान देते हुए व्यवस्था में जल्द से जल्द सुधार  किया जाए. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के द्धारा मुख्य मांगे जो निम्न प्रकार से है ---------

(1).किसानों की धान सरकारी एजेंसीयों के द्धारा समुचित मात्रा में क्रय नहीं कि जा रही है जिस कारण किसान अपने धान औने--पौने दामों में व्यपारियों के हाथ बेच रही है । अविलम्ब इसकी उचित व्यवस्था की जाय ।
(2).केन्द्र सरकार के द्धारा राष्ट्रव्यापी योजना बनाकर सॉयल हेल्थ कार्ड बनाने की पहल की गई है । इसके लिए अलग से बजट का आवंटन किया गया परन्तु इसके बावजूद राज्य सरकार के द्धारा इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं की जा रही है ।
(3).केन्द्र सरकार के द्धारा बिहार सरकार को खेतों की सिंचाई हेतु 2 वर्षो में जो राशि दी गयी है उस राशि का कोई उपयोग नहीं किया गया है ।
(4).किसानों के हित के लिए केन्द्र सरकार द्धारा कई तरह की लाभ दी जा रही है लेकिन बिहार सरकार इस मामले में दिलचस्पी नहीं ले रही है ।बिहार सरकार की प्रथमिकता सूची से किसान और कृषि गायब है ।
(5).क्योंकि नितीश सरकार के सात निश्चयों में कृषि कही नहीं है ।कृषि राज्य का विषय है लेकिन राज्य सरकार किसान कल्याण की योजनाओं के लिए पूरी तरह उदासीन है ।
इस एक दिवसीय धरना में संयोजक मदन प्रसाद चौधरी,चंदन कुमार बागची,रितेश रंजन,सरिता पासवान,राजन आंनद,रौशन कुमार झा,शिव भूषण सिंह,नवीन कुमार पांडेय,मनोज कुमार माधव,राजीव रंजन साह,पवन कुमार झा,चंद्र मोहन सिन्हा,प्रवीण आनंद और अन्य लोग मौजूद थे ।  
Attachments area

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।