नवंबर 12, 2016

बिहार प्रेस मेंस यूनियन ने सरकार को दिया अल्टीमेटम


सुधांशु कुमार सतीश की खास रिपोर्ट---->>

सासाराम के पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या मामला
बिहार प्रेस मेंस यूनियन ने सरकार को दिया अल्टीमेटम
Indian Federation of Working Journalists (IFWJ) ने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की

आगे होगा आंदोलन तेज
सासाराम मुफस्सिल थाने के अमरा तालाब के पास अपराधियों ने आज सुबह दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी ।पत्रकार धर्मेंद्र सिंह आज सुबह  सासाराम से 7 किलोमीटर दूर अमरा तालाब के लिए निकले थे और रास्ते में उनकी कुछ लोगों से नोकझोक भी हुई थी ।वह एक चाय की दुकान में रूककर चाय पी रहे थे ।इसी बीच तीन अपराधी पल्सर बाईक से आकर उन्हें गोली मारकर फरार हो गए ।धर्मेंद्र सिंह को पेट में गोली लगी थी ।उन्हें ईलाज के लिए तुरंत सदर अस्पताल ले गए जहां उनकी  गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेेफर कर दिया गया ।लेकिन वाराणसी ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई।
मिल रही जानकारी के मुताबिक मौत से पहले धर्मेंद्र ने उन अपराधियों के नाम भी अपने परिजनों को बताया है,जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है ।दिवंगत धर्मेन्द्र को दो बेटे और एक बेटी है ।धर्मेंद्र आई इलेवन के फुटबॉलर भी रहे हैं और आज भी वह फुटबॉल की प्रैक्टिस के लिये जा रहे थे ।धर्मेन्द्र जिले के अच्छे फुटबॉलर भी थे ।उनकी उम्र 36 वर्ष के करीब थी ।सासाराम शहर से 7 किलोमीटर दूर अमरा गांव में उनका पैतृक आवास था जबकि जहानाबाद के इचिपुर में उनकी ससुराल था ।धर्मेन्द्र के पिता अवधेश सिंह हैं ।
गौरतलब है की धर्मेन्द्र सिंह लगातार पत्थर माफियाओं के खिलाफ लिख रहे थे ।उनकी कई रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन ने पत्थर  माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी की थी ।
जिस कारण पत्थर माफिया धर्मेन्द्र से काफी नाराज थे ।हत्या के बाद लोगों को शक है कि पत्थर माफियाओं ने ही धर्मेंद्र की हत्या करायी है । वैसे बताना लाजिमी है की धर्मेंद्र को पत्थर माफिया से धमकी भी मिल रही थी ।
इस घटना के बाद पत्रकारों में काफी आक्रोश व्याप्त है ।
पुलिस SIT गठन कर मामले की छानबीन के साथ अपराधियों के गिरफ़्तारी को लेकर जगह-जगह छापेमारी कर रही है ।
इस घटना को लेकर Indian Federation of Working Journalists (IFWJ) के राष्ट्रीय महासचिव श्री परमानन्द पाण्डेय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री हेमंत तिवारी ने पुरजोर निंदा कर सरकार से अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है ।

साथ ही IFWJ से संबद्ध बिहार प्रेस मेंस यूनियन के अध्यक्ष श्री एस एन श्याम, प्रदेश उपमहासचिव श्री सुधांशु कुमार सतीश, प्रदेश सचिव आशु राजा, प्रदेश पदाधिकारी मुकेश कुमार सिंह के साथ यूनियन के सुपौल जिला अध्यक्ष आर. सी. मेहता, सहरसा जिला अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव,मधेपुरा जिला अध्यक्ष प्रदीप झा सहित अन्य पदाधिकारियों ने इस घटना की घोर निंदा कर सरकार से यथाशीघ्र अपराधियों की गिरफ़्तारी कर पीड़ित परिवार को उचित सुरक्षा के साथ समुचित न्याय की मांग की है ।

एक अदद जानकारी
धर्मेन्द्र ह्त्या मामले में डीआईजी मोहम्मद रहमान से बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अधिकारी मुकेश कुमार सिंह की लंबी बातचीत हुयी ।उन्होनें अपराधियों को चिन्हित कर लेने का दावा किया और SIT के गठन की बात की ।अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की भी उन्होनें बात की । मोहम्मद रहमान की भाषा से लग रहा था की पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर है लेकिन वह अँधेरे में तीर चला रही है ।डीआईजी मेरे मित्र हैं ।उन्होनें शीघ्रता से बड़ी कारवाई का भरोसा दिलाया है । लेकिन पुलिस आखिर पुलिस है ।कम से कम हम यह कतई नहीं भूल सकते ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।