नवंबर 02, 2016

उड़ी दादा सहरसा के महिला कॉलेज में पुरुषों का दाखिला .........

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट --- हमेशा विवादों में रहने वाला भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्धायला मधेपुरा इस बार फिर से विवादों के घेरे में घिर चूका है. बीएड में दाखिला के लिए कॉलेजों की सूची निकलते ही छात्र संगठन ने हंगामा खड़ा कर दिया है. यह विवाद सहरसा के रमेश झा महिला कॉलेज के बीएड में पुरुषों का नाम सूची में आने से हुआ है. 
बिहार के सक्रिय छात्र संगठन NSUI के प्रदेश महासचिव मनीष ने कहा कि कोसी का चर्चित रमेश झा महिला कॉलेज में पुरुषों का नामांकन बीएड में होना इस कॉलेज की स्वतंत्रता पर बड़ा हस्तक्षेप है. इसे विश्विद्यालय प्रशासन अविलम्ब इस पर संज्ञान ले अन्यथा छात्र संगठन फिर से आन्दोलन का बिगुल फुकेगा.
अखिल विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने विवि के इस निर्णय को अनुचित और हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि इससे छात्राओं की हकमारी होगी और यह सामाजिक ²ष्टिकोण से भी उचित नहीं है।
जाहिर तौर से रमेश झा महिला कॉलेज में पुरुषों का किसी भी विभाग में नामांकन होना ये बड़ी दुर्भाग्य की बात है. आगे अब देखिये की भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्धायला के आलाधिकारी क्या निर्णय लेते है. 


   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।