अप्रैल 08, 2016

चोरों के दहशत में जी रहे लोग....

अपने स्थानीय गावं से चन्दन सिंह की रिपोर्ट:- मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखड के भतखोडा पंचायत (मुसहरनियारही, सोनबरसा टोल, तीन टोलिया आदि) के लोग इन दिनों चोरों के आतंक से दहशत में जी रहे है. शाम होते हीं लोगो में दहशत छा जाता है. बीते कई दिनों से इस तरह की घटना से लोग भयभीत है. स्थानीय थाना मुरलीगंज में इसकी सूचना भी दी जा चुकी है लेकिन प्रसाशनिक तौर पर इस तरह की कोई व्य्वस्था अभी तक नहीं हो पाई है जिससे चोरों के आतंक से लोगों को छुटकारा मिल सके.
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस गिरोह में कई लोग होते है, ये बस्ती के इर्द गिर्द कहीं जंगलझार में में छुपा रहता है और रात होते हीं इस गिरोह का तांडव शुरू होता है, ये कच्छा, गंजी और मुँह में नक़ाब पहना रहता है. कई बार इस गिरोह के गलत मनसूबे को ग्रामीणों की तत्परता से रोका गया है और इसे पकड़ने की कोशिश भी की गई लेकिन जंगल में जा छिपता है. स्थानीय लोग ख़ास कर पिछड़े, दलितों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफ़ी लोग काफ़ी चिंतित है अपनी सुरक्षा को लेकर ग्रामीण रतजगा करते कर रहे है.   
जाहिर तौर से इस घटना से लोग पूरी तरह से भयभीत है. जनप्रतिनिधि अपने वोट को लेकर परेशान है और जनता चोर के आतंक से भयभीत है. इस तरह का गिरोह इस क्षेत्र में होना कही कच्छा बनियान गिरोह का तो साकेत नहीं है. सवाल तो कई है लेकिन पुलिसिया तंत्र क्या कोई बड़ी घटना का इंतजार कर रही है या इस गिरोह से खुद भयभीत है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।