फ़रवरी 24, 2016

मद्य निषेध अभियान की शुरुआत.........


मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट:-- बिहार में आगामी 1 अप्रैल से देशी शराब पर पूरी तरह से रोक लग जायेगी ।इसी कड़ी में की लोग किसी तरह से शराब को छोड़ दें और अपने परिवार को बर्बादी से बचाएं,इसके लिए जिला प्रशासन ने आज मद्य निषेध अभियान की शुरुआत की । नाटक और गीतों के माध्यम से जिले के सभी पंचायत तक कलाकारों की टोली पहुंचेगी और लोगों को शराब छोड़ने के लिए विवश करेगी। 
घर बचाओ,परिवार बचाओ नारे से शुरू इस अभियान को जिलाधिकारी ने जिला समाहरणालय से हरी झंडी दिखाकर विदा किया । 
तीन टीम में विभक्त ये सभी कलाकार जिला समाहरणालय परिसर में फिलवक्त एक साथ जमा हैं और लोग शराब छोड़ें इसके लिए गीत गा रहे हैं ।नाटक मंचन और विविध तरह के गीतों के माध्यम से ये कलाकार लोगों को शराब की बुराई से ना केवल रूबरू कराएंगे बल्कि लोगों का घर--परिवार कैसे बिखड़ता है,इसको भी बताएँगे ।इस जत्थे में वैसी भी महिलायें शामिल हैं जिन्होनें शराब की वजह से अपने उजड़े घर का दंश झेला है । 
इस मौके पर सहरसा टाईम्स ने ना केवल इस अभियान का जायजा लिया बल्कि डीएम और अभियान के कलाकारों से खास बातचीत भी की ।
आज जिस तरह से इन कलाकारों ने आगाज किया है उससे किसी का भी रूह सिहर उठेगा ।शराब ना पीने की नसीहत से लवरेज इन कलाकारों का प्रयास,निश्चित रूप से रंग लाएगा, सहरसा टाईम्स सिद्दत से यह दुआ करता है ।
जाहिर तौर पर शराब की वजह से होने वाली बड़ी बर्बादी से हम शराब ना पीकर बच सकते हैं ।नशा कभी भी और किसी का भी भला नहीं होने देगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।