फ़रवरी 24, 2016

इंटर परीक्षा का आगाज, 16 परीक्षार्थी निष्काषित.....

एक्सलूसिव रिपोर्ट 
* परीक्षा केंद्र के भीतर मीडियाकर्मियों के जाने पर पाबंदी
* डीएम खुद कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर रहे हैं
* 16 परीक्षार्थी निष्काषित..... 
सहरसा टाइम्स की रिपोर्ट----आज से शुरू हुयी इंटर की परीक्षा जिला प्रशासन और सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है। आज परीक्षा के पहले दिन जहां कदाचार मुक्त परीक्षा के दावों के साथ सभी केंद्रों पर खुद डीएम विनोद सिंह गुंजियाल निरीक्षण करते रहे वहीं जिला मुख्यालय के विभिन्य केन्द्रों पर 16 परीक्षार्थी को कदाचार करने के आरोप में परीक्षा से निष्काषित कर दिया गया। जाहिर तौर पर इस बार जिला प्रशासन कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने की हर कोशिश में जुटा हुआ है ।

डीएम विनोद सिंह गुंजियाल, परीक्षा कक्ष में...
डीएम विनोद सिंह गुंजियाल खुद कदाचार मुक्त परीक्षा हो इसके लिए कमर कसके विभिन्य परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर रहे हैं । यूँ परीक्षा केंद्र के भीतर मीडियाकर्मियों के जाने पर पाबंदी लगा दी गयी है लेकिन सहरसा टाईम्स आग्रह कर के डीएम के साथ रमेश झा महिला महाविद्यालय में निरीक्षण का एक्सक्लूसिव जायजा लिया। आज पहली पाली में अनुग्रह नारायण सिंह स्मारक हाई स्कूल में तीन परीक्षार्थी सहित कुल 16 परीक्षार्थी निष्काषित किये गए हैं जिन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

डीएम जहां कदाचार मुक्त परीक्षा के दावे कर रहे हैं वहीं निष्काषित छात्र को लेकर मैजिस्ट्रेट असर्फी साहनी पूरी जानकारी दे रहे हैं । 
हमने निष्काषित छात्रों से एक्सक्लूसिव बातचीत भी की जिसमें उन्होनें अपनी गलती स्वीकार की । सहरसा में 17 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं,जहां 19247 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं ।परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ--साथ बड़ी संख्यां में पुलिस अधिकारी और जवानों को भी लगाया गया है ।तीसरी आँख से अलग से इस परीक्षा पर नजर रखी जा रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।