फ़रवरी 10, 2016

ये फारस की बेशर्म सफाई है ......


मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट-----एक साथ सहरसा और मधेपुरा के दौरे पर आये पूर्व---मध्य रेल के जीएम (महाप्रबंधक) ए. के.मित्तल ने आज ए ग्रेड सहरसा रेलवे स्टेशन, रेलवे अस्पताल, रेलवे क्वार्टर ,रेलवे रैक पॉइंट, रनिंग रूम सहित कई अन्य जगहों का  निरीक्षण किया। इस मौके पर तमाम इंतजामों से वे एक तरह से संतुष्ट दिखे।
इस मौके पर उन्होनें सहरसा---फारविसगंज रेलखंड के अमान परिवर्तन को लेकर कहा की वे प्रयास में लगे हैं ।मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स से जैसे ही पैसे मिलेंगे,काम शुरू हो जाएगा ।इन्होनें कहा की पैसा मिलने पर वे बहुत जल्द कोसी ब्रिज भी खोलेंगे ।जीएम के इस दौरे को लेकर पुरे स्टेशन इलाके को नायाब तरीके से साफ़--सुथड़ा किया गया था जो महज वक्ती और फारस भर था । 
सहरसा टाईम्स ने आम यात्रियों से ख़ास बातचीत की जिसमें लोगों ने एक दिन की इस सफाई को पूरी तरह से बेपर्दा कर दिया ।जाहिर तौर पर रेलवे के एक बड़े अधिकारी का दौरा है तो मौक़ा बेहद खास है । सैलून से बड़े तामझाम के साथ सहरसा पहुंचे पूर्व--मध्य रेल के जीएम साहब को देखिये किस तरह से निरीक्षण कर रहे हैं ।पैदल घूम--घूमकर जनाब निरीक्षण कर रहे हैं ।लेकिन बता दें की साहब जहां--जहां जा रहे हैं,वहाँ पहले से ही तैयारी मुकम्मिल रखी गयी है। अपने निरीक्षण के क्रम में जीएम साहब रेलवे स्टेशन, रेलवे अस्पताल, रेलवे क्वार्टर, रेलवे रैक पॉइंट, रनिंग रूम सहित कई जगहों पर गए ।कुल मिलाकर हालात से ये संतुष्ट दिखे ।जीएम के इस निरीक्षण को कामयाब बनाने के लिए आमलोगों की आँख में धूल झोंका जा रहा है। 

देखिये इस बेशर्म सच को ।जीएम साहब के दौरे की वजह से पुरे स्टेशन इलाके को बेहद खास तरीके से साफ़--सफाई कर के चकाचक कर दिया गया है।Iयह तस्वीर अगर हमेशा के लिए होती,तो इसे हम नजीर बनाते लेकिन यह सफाई महज जीएम साहब को खुश करने के लिए करायी गयी है । सहरसा टाईम्स ने आमलोगों के साथ---साथ पुलिस जवानों से भी ख़ास बातचीत की ।आमलोग जहां बिल्कुल खुलकर कह रहे हैं की हमेशा स्टेशन पर गंदगी का अम्बार रहता है,यह सफाई महज दिखावा और यह सफाई सिर्फ एक दिन के लिए है ।पुलिस जवान भी दबी जुबान में जीएम के आगमन को इस सफाई की वजह बता रहे हैं । 
पूर्व-मध्य रेल के जीएम (महाप्रबंधक) ए. के.मित्तल
जीएम साहब से हमने सहरसा--फारविसगंज अमान परिवर्तन,रेलवे ओवरब्रिज,रात्रिकालीन ट्रेन सुविधा मिलने सहित कुछ और सवाल किये । सहरसा--फारविसगंज अमान परिवर्तन को लेकर उन्होनें कहा की वे प्रयास में लगे हैं ।मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स से जैसे ही पैसे मिलेंगे,काम शुरू हो जाएगा ।इन्होनें कहा की पैसा मिलने पर वे बहुत जल्द कोसी ब्रिज भी खोलेंगे ।बांकी सवाल के जबाब में वे हाथ जोड़े,आगे देखेंगे कहते रहे ।हमने एक दिन वाली इस सफाई को लेकर भी उनसे सवाल किया, जिसका जबाब उन्होनें यह कहते हुए दिया की सफाई के लिए वे प्रयास करेंगे । जीएम का यह दौरा क्षेत्रवासियों को कितना फायदा पहुंचाएगा, इसे देखने और समझने में कुछ समय लगेंगे । लेकिन जीएम के दौरे पर  सफाई के इस खेल ने इलाके वासियों को बेहद दुःखी किया है ।जाहिर तौर पर एक दिन के इस फारस की सफाई के नाम पर भी लाखों जरूर खर्च किये गए होंगे ।आखिर सिस्टम ऐसी बेशर्मी क्यों दिखाता है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।