अक्तूबर 24, 2015

मुहर्रम पर भव्य मशाल जुलूस............


चन्दन सिंह की रिपोर्ट:- हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुस्लिम समुदायों के लोगो ने मुहर्रम पर्व को बड़े ही, धूम-धाम से मना रहे है. सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर, बनमा, सलखुआ, सोनवर्षा, महिषी, नवहट्टा,सत्तर कटेया और कहरा प्रखंड सहित, ग्रामीण व शहरी इलाको में मुहर्रम पर्व को लेकर काफी उत्साह का माहौल बना हुआ है. इस पर्व के पहले दिन नवमी से ही मुस्लिम समुदाय के महिला व पुरुषो ने रोजा रखकर शहीद हसन और हुसैन की याद में गम भी मनाया.
 हर वर्ष की भांति इस बार भी नवमी की रात में मीर टोला से युवाओ ने चौकी पूजा में भव्य मशाल जुलूस निकाल कर शहर के विभिन्न मार्गों से हो कर इमामबाड़ा पहुँचा.
इसमें महिलाओ और बच्चों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, गाजे बाजे, पुरानी परंपराओं को ध्यान में रखते हुए और पुरे अनुशासनात्क तरीके से लोगों ने मशाल जुलूस निकला.
जाहिर तौर से सहरसा जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर पहले से है शहरी क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए चौकसी बरती जा रही है. 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।