अगस्त 21, 2015

कार्यपालक सहायकों का भूख हड़ताल से कई कार्य ठप

चन्दन सिंह की रिपोर्ट:- सहरसा के सभी कार्यालय में कार्यरत कार्यपालक सहायक का आज भी भूख हड़ताल जारी रहा. अपनी मांगों पर अडिग कार्यपालक सहायक के कारण जिले में कई कार्य ठप परे है. जिले स्तर पर सभी कार्यालय में वैकल्पिक व्यवस्था करने का फरमान जारी कर दिया गया है. परन्तु हडताल के इतने दिनों बाद भी सरकार के सकारात्मक पहल न होने का आक्रोश स्पष्ट दिखाई दे रहा है 
हड़ताली कार्यपालक सहायक आक्रोश में है. इनका कहना है कि एक तरफ जहाँ बिहार सरकार टोला सेवक का सेवाकाल 60 साल और शिक्षक को वेतनमान कर दी वहीँ हम कार्यपालक सहायक इतनी कड़ी मेहनत करते है फिर भी हमारे साथ अन्याय क्यों हो रहा है. सरकार के द्वारा दोहरी नीति क्यों अपनाई जा रही है ? सरकार हमें हमारी जॉब को सिक्यूरिटी क्यों नहीं दे रही है जिससे हमारा भविष्य सुरक्षित हो.सहरसा के दौरे पर आये खगड़िया लोकसभा के लोजपा सांसद मो० महबुब अली केसर को
कार्यपालक सहायकों ने अपनी माँगों को लेकर ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं से अवगत कराया. सांसद महोदय ने विभाग को बात करने का आस्वासन दिया.
जाहिरतौर पर सरकार की दोहरी नीति और जातिगत नीति से ये कर्मी हताश है. इनकी जायज माँगों को लेकर सरकार फिलवक्त उदासीन है. यदि सरकार इनकी सेवाकाल ६० वर्ष नहीं करती है तो इनका जॉब सेक्योर्ड नहीं है अपनी भविष्य को लेकर ये चिंतित है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।