अगस्त 24, 2015

बाबा मटेश्वरधाम मंदिर में उमड़ा जन--सैलाब.....

सहरसा टाइम्स की रिपोर्ट: बिहार के बाबाधाम(बैजनाथधाम,देवघर) के नाम से मशहूर कोसी क्षेत्र के सैंकड़ों वर्ष पुराने काठो के प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम मंदिर में सावन की अंतिम सोमवारी प़र काँवरियें के साथ--साथ  आस्था का जन--सैलाब उमड़ा है. सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के काठो में सहरसा के सीमावर्ती जिलों के अलावे देश के विभिन्य हिस्से सहित नेपाल और भूटान क्षेत्र से भी श्रधालुओं का जत्था पहुँचता रहा है. भक्तों को यह भरोसा है की इस धाम में बाबा से जो भी मांगो वह मिल जाता है. यहाँ भक्तों पर बाबा की असीम कृपा बरसती है. भक्तों का कहना है की इस धाम की महिमा अपरम्पार है.यहाँ के शिव लिंग की खासियत यह है की शिव लिंग के चारों ओर से सालो भर जल निकलता रहता है जिसे श्रद्धालु नीर के रूप में ग्रहण करते हैं.
कहा जाता है की शिव लिंग के बगल के हिस्से में पहुँच रहे जल का सीधा संपर्क पाताल से है.जल कहाँ से आता है,यह रहस्य आजतक बरकरार है.सावन में,इस शिव मंदिर की छंटा और महिमा देखते ही बनती है.लेकिन यह बताना लाजिमी है की इस विशिष्ट धाम में श्रधालुओं का सालोभर तांता लगा रहता है. भगवान आशुतोष इस पावन स्थल प़र अपने दोनों हाथों से लोगों प़र अपनी कृपा बरसा रहे हैं.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।