जुलाई 10, 2015

नूतन के सर बंधा जीत का सेहरा.........

सहरसा जिलाधिकारी से प्रमाण पत्र  लेते  हुए नूतन सिंह   
मुकेश कुमार सिंह की कलम से------- सुपौल एमएलसी सीट से आज लोजपा प्रत्यासी नूतन सिंह ने सीधी टक्कर में कॉंग्रेस के इसराईल राईन को 2,127 मतों से हराकर जीत का परचम लहराया. सहरसा के जिला स्कूल में मतों की गणना हो रही थी जहां सुबह से ही विभिन्य प्रत्याशियों के समर्थकों का तांता लगा हुआ था. मैदान में कुल चौदह प्रत्यासी थे.
बताते चलें की नूतन सिंह, जदयू के बागी बाहुबली विधायक नीरज कुमार बबलू की पत्नी हैं. इस जीत के लिए नूतन सिंह ने जहां कोसी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, लोजपा के बड़े नेता सहित एनडीए के सभी नेताओं को बधाई और साधुवाद दिया वहीँ नीरज कुमार बबलू ने इस जीत को नीतीश कुमार के लिए पुरे सर्वनाश का आगाज बताया. बबलू ने कहा की आगामी लोकसभा चुनाव में कोसी के तेरह विधान सभा सीट में नीतीश कुमार खाता भी नहीं खोल पाएंगे. उनका सर्वनाश अब तय है. जीत के इस मौके पर ना केवल खूब अबीर--गुलाल उड़े बल्कि जमकर आतिशबाजियां भी हुयी.
मतगणना में नूतन सिंह को 3756 मत,कॉंग्रेस के इसराईल राईन को 1629 मत,मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बलराम सिंह यादव को 399 मत,निर्दलीय रवि शंकर यादव को 272 और रणधीर यादव को 125 मत मिले. इस जीत से जदयू के बाz विधायक नीरज कुमार बबलू को अकूत ताकत मिली है और जाहिर सी बात है की आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पत्नी की यह जीत उनके लिए संजीवनी का काम करेगी. वैसे एनडीए के लिहाज से भी यहजीत कोसी और सीमांचल में राजनीति की एक नयी शुरुआत का भी पुरजोर तरीके से संकेत दे रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।