अप्रैल 11, 2015

दबंगों की दबंगई......

महा दलित को बिजली जलाने से कर रहा है वंचित
कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:- सरकार द्धारा हर गाँव को विधुत सेवा से जोड़ना चाहती है इसके लिए हर गाँव में बिजली देने के लिए विधुत विभाग को भी निर्देश दिया गया है. गाँव -गाँव में बिजली की समुचित व्यवस्था पहुंचाने के लिए विभागीय स्तर से कार्य भी किये गए। ग्रामीण क्षेत्रों में बी.पी.एल. परिवारों को चिन्हित कर बिजली कनेक्शन भी लगाये गए. गरीब कंज्यूमर होने के बावजूद भी बिजली की रौशनी से कोशो दूर है गाँव में जो दवंग लोग हैं वे बगैर कंज्यूमर बने बिजली का सुख उठा रहे हैं. 
गौरतलब है कि सौर बाज़ार प्रखंड क्षेत्र के धमसेना गाँव, वार्ड 2 के सैकड़ो ग्रामीण महा दलित व गरीब विधुत आपूर्ति विभाग का कंज्यूमर है लेकिन इन क्षेत्रो के कुछ दवंग लोग इन गरीबो को बिजली के कनेक्शन को बिजली खंभा से जोड़ने नहीं देते है. जिससे ये गरीब कंज्यूमर रहने के बावजूद भी बिजली सुविधा से वंचित है. इस गाँव के गरीबो द्धारा विभाग को सुचना भी दी गयी. कंज्यूमर बने ग्रामीण नुनु लाल राम, वीरबल राम संजय राम, गानो राम, पंकज राम, राजा राम, मो०मुस्लिम, मो०इदरीस मो० इस्माइल, मो०हनीफ, मो० कबीर , खेतुं खातुन, मनोज राम, प्रमोद राम आदि ने आक्रोशित होकर कहा कि इस गाँव में उन्हें द्वंगो द्धारा बिजली का कनेक्शन खम्भा में लगाने नही दिया जाता है.
इन लोगो ने बताया कि विभाग को सुचना बार बार दिया गया है विभाग के एक कर्मी अरुण यादव जाँच के लिए आये और हम लोगो का बिजली तार को पोल से जोड़ने लगे तो दबंगो द्धारा उन्हें रोक दिया गया वे वापस चले गए. जिससे गाँव में तनाव बढ़ता जा रहा है. इन लोगो ने यह भी कहा कि अगर विभाग द्धारा कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो भविष्य में हम सभी महा दलित व गरीब विभाग के विरुद्ध आंदोलन करेंगे. समय रहते विभाग द्धारा इस दिशा में पहल नही किया गया तो गांव में एक जबदस्त विवाद हो सकता है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।