अप्रैल 11, 2015

भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले प्रभारी प्राचार्य को पद मुक्त करने की माँग… N.S.U.I.

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:- महा विध्यालय में हो रहे भ्र्ष्टाचार और इसकी जाँच करने कि माँग सहित छात्र व छात्राओं के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ के विरुद्ध एन.एस.यू.आई. सहरसा के छात्र संगठनो ने इसे गंभीरता से लिया है और महा विध्यालय के छात्रों के भविष्य को लेकर आंदोलन तेज कर दिया है. 
छात्र नेताओं ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि
बी.एड. नामांकन में धांधली की जाँच, रमेश झा महिला महा विधालय के इतिहास एवं संगीत विषय के सेकड़ो वंचित स्नातक द्धितीय खंड की छात्रा की शीध्र परीक्षा तिथि निर्धारित करने, महा विध्यालय और विश्व विध्यालय की चुप्पी को लेकर N.S.U.I. जिला कमिटी विरोध प्रदर्शन कर आंदोलन का शंखनाद किया है. N.S.U.I. के रमेश झा महिला महा विध्यालय की अध्यक्षा विनीता कुमारी की अध्यक्षता में चले धरना कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष सुदीप कुमार सुमन ने कहा कि महाविध्यालय के इतिहास में सबसे कमजोर और भ्रस्टाचार को बढ़ावा देने वाले प्रभारी प्राचार्य को शीघ्र पद से हटाने के लिए हम मांग करते है. उन्होंने कहा कि गत बी.एड. नामांकन में लाखों रुपये की वसूली कर अपने चहेते छात्राओं का नामांकन करने का गत बी.एड. नामांकन का प्रथम सूचि शेष 14 सीटों की रिक्ति के खिलाफ दूसरे सूचि के प्रकाशन के बीच 5 माह कालग्न खुद भ्रस्टाचार को स्थापित करता है लेकिन इनके जानकारी के उपरांत कार्रवाई का न होना जहाँ दुःखद है वही हम छात्रों को आंदोलन करने को बाध्य करता है। 
एन.एस.यू.आई. के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि जिन प्राचार्य के कार्यकाल में लगभग 50 लाख रुपये का खर्च किया जा चूका है उस महा विध्यालय के छात्रावास में एक भी चापाकल का नही होना प्रभारी प्राचार्य का छात्र विरोधी होना इससे बड़ा और प्रमाण नहीं हो सकता. इस मौके पर छात्र संगठन के विराज कश्यप, सनी ठाकुर, राहुल राज, विकास मिश्रा, प्रीति कुमारी, शक्ति शिवानी राजपूत, मीणा कुमारी , राजमणि अनीता लक्ष्मी, मौसमी सिंपल भारती, प्रवीण कुमार, बंटी विकास पिंटू आदि ने भी हिस्सा लिया .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।