जनवरी 27, 2015

मदरसा के छात्राओं ने हाथ में तिरंगा ले दिखाए अनोखे कर्तव्य

 कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:  जिले में 66 वां गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबे लोगों की उत्साह अलग अलग अनोखे अंदाज में  दिखे. शहर में गणतंत्र दिवस को लोगो ने एक तरह से त्यौहार के रूप में उत्साह पूर्वक मनाया. इस मौके पर स्थानीय अली नगर स्थित जामिया दारे खदीजा लिलवनात, मदरसा में भी छात्राओं की ओर से एक अनोखा व दिलचस्प कार्यक्रम पेश किया गया.  सैयद शमसाद हसनैन उर्फ़ गुड्डू ने तिरंगा झंडा को फहराकर उन्हें सलामी दी. इस मौके पर शहर के सैकड़ों प्रतिष्ठित, बुद्धिजीवियों ने भी भाग लिया इस अवसर पर छोटी- छोटी बच्चियों के द्धारा एक ख़ास अंदाज में कार्यक्रम आयोजित किये गए. जिसमे छात्राओं ने अपने-अपने हाथों में तिरंगा को लेकर एक से एक कर्तव्य दिखा कर लोगों को देश की एकजुटता, सौहार्द और देश भक्त अच्छे इंसान बनने की नसीहत भी दी. 
छात्राओं द्धारा दिखाए गए एक से एक कलाओं को लोगो ने खूब सराहा और इस मौके पर राष्ट्रीय गानों की सुरों उसकी धुन में खोकर जश्न मनाये. इस अवसर पर डॉ०अलीमुद्दीन साहब, शर्फुद्दीन, मुफ़्ती युसूफ, मुंशी अकील अहमद, मास्टर अब्दुस समद, गुलनवाज उर्फ़ रिंकू, जामिया के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं सहित अन्य लोग भी तिरंगे को सलामी दी. कार्यक्रम के अंत में जामिया के मोहतमिम मौलाना आफताब आलम नदवी ने उपस्थित मेहमानो को स्वागत करते हुए कहा की हर इन्सान के दिलों में देश भक्ति का जज्बा होनी चाहिये ताकि हम सभी इसी तरह गणतंत्र दिवस पर एकजुट होकर जश्न मनाते रहें. इस मौके पर मुफ़्ती युसूफ साहब ने देशवासियों की सलामती की दुआ माँगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।