अक्तूबर 20, 2013

कुदरत का करिश्मा : एक महिला ने एक साथ जनने चार बच्चे

सहरसा टाईम्स: बीती रात सदर अस्पताल सहरसा में एक महिला ने एक बाद एक कुल चार बच्चों को जन्म दिया.य़े चारो बच्चे सामान्य प्रसव से इस दुनिया में आये.खास बात यह है की जहां चारो बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं वहीँ इसकी माँ भी बिल्कुल ठीक--ठाक है. जिले के बनमा इटहरी प्रखंड के मकदमपुर गाँव की रहने वाली वीणा देवी के पति पंजाब में मजदूरी करते हैं.एक साथ चार--चार बच्चो के जन्म की खबर जैसे--जैसे लोगों को हो रही है वे बच्चों को देखने के लिए अस्पताल पहुँच रहे हैं.बच्चे के रिश्तेदार के साथ---साथ दूसरे लोग भी इसे भगवान् का चमत्कार मान रहे हैं.सभी इस बात से बेहद खुश हैं की चारो बच्चे और प्रसूता पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं.
चार बच्चों को जनने वाली वीणा देवी इसे मालिक का चमत्कार मानकर खुश है.उसका कहना है की भगवान् ने यह किया है तो उसे ना केवल यह मंजूर है बल्कि उसे बेहद ख़ुशी है.आगे सभी कुछ भगवान् पर निर्भर है.चार बच्चों में दो बेटे और दो बेटियाँ हैं.
चारों बच्चे स्वस्थ्य हैं यह बेहद ख़ुशी की बात है लेकिन आप यह जानकार हैरान हो जायेंगे की वीणा देवी को पहले से ही पांच बच्चे हैं और अब ये चार.कुल नौ बच्चे हुए जिसकी परवरिश आखिर वीणा आगे किस तरह से और कितना बेहतर ढंग से कर पाएगी,यक्ष प्रश्न सामने खड़ा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।