अक्तूबर 12, 2013

ट्रैक्टर पलटी,बारह मरे और इक्कीस घायल

रिपोर्ट- विवेक सिंह: बीती शाम करीब साढ़े सात बजे सहरसा सदर थाना के भेलवा---सुखासन गाँव के समीप एक ट्रैक्टर सड़क के नीचे एक गड्ढ़े में पलट गयी जिसमें बारह लोगों की मौत हो गयी.इस घटना में इक्कीस लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं जिन्हें ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन की हालत नाजुक है.मरने वालों में पांच बच्ची,चार महिलायें और तीन पुरुष शामिल हैं.सभी मरने वाले बग़ल के ही गाँव आरण और नंदलाली के रहने वाले थे.ये सभी महिषी थाना के बाबा कारू--खिरहरी मंदिर से पूजा--अर्चना कर के वापिस अपने घर लौट रहे थे की यह घटना घट गयी. हादसा को देख ट्रैक्टर ड्राईवर वहाँ से फरार हो गया. इस हादसे में दस लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि दो की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गयी.
मौके पर जिला के सभी वरीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी
मौके पर जिला के सभी वरीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और पहले तो एम्बुलेंस से घायलों को सदर अस्पताल भेजवाया फिर लाश को एक गाड़ी पर लादकर अस्पताल भेजवाया.अस्पताल में भी अफरातफरी का माहौल था जहां खुद जिलाधिकारी शशि भूषण कुमार और पुलिस अधीक्षक अजीत सत्यार्थी सिविल सर्जन भोला नाथ झा के साथ घायलों के बेहतर ईलाज के लिए मोनेटरिंग कर रहे थे. पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने बारह लोगों की मौत और इक्कीस लोगों के घायल होने की पुष्टि की. इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार ने जहां डेढ़--डेढ़ लाख रूपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है वहीँ घायलों के ईलाज का पूरा इंतजाम राज्य सरकार के निर्देश पर जिलाधिकारी और सिविल सर्जन सरकारी कोष से कर रहे हैं.दुर्गा पूजा के समय घटी इस भीषण घटना से पुरे इलाके में ना केवल सनसनी फैली हुयी है बल्कि चारो तरह चीख--पुकार और कोहराम मचा हुआ है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।