फ़रवरी 21, 2013

लाखों की चोरी

चोर--बदमाशों की कारिस्तानी से हलकान--परेशान सहरसा वासियों की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है।बीती रात सेवानिवृत हेडमास्टर के घर हजारों की नकदी और लाखों के आभूषण सहित कीमती सामानों की चोरी कर के चोरों ने एक बार फिर पुरे इलाके में सनसनी फैलाकर रख दी है।बताते चलें की बीते 19 फ़रवरी को पीड़ित सपरिवार एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे,पूरा घर सुनसान पडा था।चोरों ने मौक़ा ताड़कर आराम से सारे सामान पर हाथ साफ़ कर दिया।घटना सदर थाना के रिहायशी न्यू कोलोनी मोहल्ले की है।आज सुबह जब लोगों ने घर के मुख्य द्वार को खुला देखा तो वे सकते में आ गए और जब कुछ लोग घर के भीतर घुसे तो उनके पाँव के नीचे की जमीन ही खिसक गयी।लोगों ने पहले पुलिस फिर घर के स्वामी को फोन से सूचना दी।
सदर थानाध्यक्ष सह सदर इन्स्पेक्टर सूर्यकांत चौबे, चोरी की इस घटना से कोई खासे चिंतित नहीं दिख रहे हैं।इनकी मानें तो खाली घर को चोर टार्गेट करते हैं।पेट्रोलिंग पार्टी को भी पता नहीं चल पाता है की किस घर के भीतर क्या हो रहा है।उन्होनें लोगों से अपील की है की वे जब घर खाली छोड़कर कहीं जाएँ तो इस बात की सुचना पुलिस को दे दें लेकिन लोग ऐसा नहीं करते हैं। अब पीड़ित परिवार चोरी गए सामानों का आवेदन देंगे तो आगे उचित कारवाई होगी।
सहरसा में चोरी और लूट की घटनाओं से आमलोगों का जीना मुहाल है।जाहिर सी बात है की यहाँ पुलिस की नहीं बल्कि अपराधियों की चलती है।पुलिस पर अपराधी पूरी तरह से ना केवल भारी हैं बल्कि वे मनमाफिक तरह से अपराध करने के लिए आजाद भी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।