जनवरी 30, 2013

आई.जी ने की समीक्षा बैठक

दरभंगा प्रक्षेत्र के आई.जी जितेन्द्र सिंह गंगवार ने कोसी प्रमंडल के पुलिस अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
रिपोर्ट सहरसा टाईम्स : लम्बे अरसे के बाद  सहरसा एस.पी अजीत कुमार सत्यार्थी के कक्ष में दरभंगा प्रक्षेत्र के आई.जी J.S.गंगवार ने कोसी प्रमंडल के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान आई.जी ने कोसी प्रमंडल के सहरसा, मधेपुरा और सुपौल जिले के एस.पी सहित तमाम बड़े अधिकारियों को बेहतर पुलिसिंग के लिए ना केवल शख्त निर्देश दिए बल्कि अपराधी और जनता के बीच के फर्क को समझने की नसीहत भी दी।
दरभंगा प्रक्षेत्र के आई.जी J.S.गंगवार
सहरसा टाईम्स से खास बातचीत में आई.जी गंगवार ने कहा की अपराध नियंत्रण और विधि--व्यवस्था के लिए विशेष रणनीति बनायी गयी है। जिले के अन्दर नए वैज्ञानिक तरीके से सुचना तंत्र को विकसित करने के साथ--साथ चौकीदारों को नए सिरे से ट्रेनिंग दी जायेगी। विभिन्य कांडों के अनुसंधान और लंबित कांडों का त्वरित निष्पादन होगा। कोसी के दियारा इलाके में बोट पेट्रोलिंग को मजबूत किया जाएगा।
नक्सल और आतंकी गतिविधि पर विशेष रूप से नजर रखने के लिए तीनों जिले के एस.पी को उन्होनें अलग से निर्देश दिए है। जिले के सभी थानों के लिए अच्छे भवनों के निर्माण के साथ--साथ अत्याधुनिक संसाधन से उसे लैस किया जाएगा। समीक्षा बैठक में कोसी प्रमंडल के डी.आई.जी संजय कुमार सिंह,सुपौल के एस.पी विनोद कुमार मधेपुरा के एस.पी सौरभ कुमार साह और सहरसा के एस.पी अजीत कुमार सहित तीनों जिले के एस.डी पी.ओ और कुछ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। आई.जी के इस दौरे से प्रमंडल के तमाम पुलिस अधिकारी तत्काल काफी उत्साहित दिखे लेकिन इस समीक्षा बैठक का कितना सुखद और प्रभावशाली फलाफल आयेगा,यह तो आन वाला वक्त ही बतायेगा।
 

1 टिप्पणी:

  1. khaak hoga??? saare police waale 5 10 rupe osoolne ke chakker main lage rahte hain??? yahi unki khaas duty .. bhikhari se bhi badter hai bihar police..

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।