दिसंबर 26, 2012

सर कटी लाश मिली

मुकेश कुमार सिंह के साथ चन्दन  सिंह की रिपोर्ट:  बीते दोपहर बाद जिले के रहुआ नहर के समीप ईख की एक खेत से एक शख्स की लाश मिलने से पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। घटना की सुचना के बाद मौके पर सदर थाना और बनगांव थाना दोनों थाने की पुलिस पहुंची। यह मामला सदर थाना या फिर बनगांव थाने का है यानि कुछ समय के लिए क्षेत्र विवाद में फंस गया जिससे पुलिसिया जांच पूरी तरह से रुक सी गयी। मामले की गंभीरता को भांपकर मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे जिससे पुलिस ने तत्काल तफ्तीश शुरू कर दी। अब इस मामले को सदर थाना क्षेत्र का मामला मानकर अनुसंधान हो रहा है। कुछ लोग लाश की पहचान कर मृतक की न केवल पहचान का दावा कर रहे हैं बल्कि मृतक की पत्नी के अपने दामाद के साथ अवैद्य सम्बन्ध को ह्त्या की वजह भी बता रहे है। हांलांकि पुलिस के आलाधिकारी मृतक की पहचान और ह्त्या की वजह को लेकर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रहे लेकिन छोटे पुलिस अधिकारी ने कहा की मृतक की ना केवल पहचान हो चुकी है बल्कि अवैद्य सम्बन्ध की वजह से ह्त्या की इस घटना को अंजाम दिया गया है। सहरसा पुलिस के काम करने का तरीका बड़ा अजूबा है साहेब। 
देखिये यह नजारा है कहरा प्रखंड के रहुआ नहर के ठीक बगल के ईख खेत का।ईख खेत के भीतर यह पड़ी है एक शख्स की सर कटी लाश। देखिये कितने खौफनाक तरीके से इसकी ह्त्या की गयी है। बेरहमी से इसके सर को इसके जिश्म से जुदा कर दिया गया है।दोपहर करीब दो बजे जब ईख खेत का मालिक अपनी फसल को देखने ईख के बीच में गया तो एक सर कटी लाश को देखकर उसके होश उड़ गए।उसने तुरंत हल्ला मचाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गयी।किसी ने बनगांव थाना को फोन किया तो किसी ने सदर थाना को। चूँकि यह क्षेत्र दोनों थाने के बीच में पड़ता है इसलिए लोगों ने दोनों जगह इसकी सुचना दे दी। वहीँ एक शख्स खुद को मृतक का रिश्तेदार बताकर मृतक को सौर बाजार थाना के कचरा गाँव का बताते हुए कहता है की मृतक दिलीप यादव है इसकी पत्नी का अवैद्य सम्बन्ध अपने दामाद से है।इसकी ह्त्या इसकी पत्नी और दामाद ने मिलकर की है।
ASHOK KUMAR DAS,S.D.P.O
पुलिस के छोटे अधिकारी मृतक के रिश्तेदार की सुर में सुर मिला रहे हैं और वही बयान दुहरा रहे हैं जो बयान मृतक के तथाकथित भतीजे ने दिया है। लेकिन इससे इतर मौके पर पहुंचे पुलिस के बड़े अधिकारी अभी कुछ और लोगों के आने का इन्तजार कर रहे हैं। इनकी मानें तो पुलिस ने लाश की पहचान के लिए पहले तो मृतक के कटे सर की खूब तलाश की लेकिन कटा हुआ सर नहीं मिला। अब जो लोग इस शव की शिनाख्त कर रहे हैं उनके माध्यम से उस महिला को बुलाया जा रहा है जिसे इसकी पत्नी बताया जा रहा है। यानि अधिकारी महोदय फिलवक्त ना तो मृतक की पहचान होने का दावा कर रहे हैं और ना ही घटना के कारण को लेकर ही कुछ साफ़ कर रहे हैं।  

मुकेश कुमार सिंह
सहरसा टाइम्स
जब भी कोई बड़ी घटना घटती है सहरसा में सबसे पहले एक बड़ी समस्या आती है की यह मामला किस क्षेत्र का है। बीते 23 दिसंबर को सहरसा स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे से एक झाड़ी से बरामद हुयी करीब दस वर्षीय अज्ञात बच्चे की लाश को लेकर भी रेल पुलिस और सहरसा पुलिस के बीच तनातनी हुयी थी। यही नहीं बीते 19 नवम्बर को इंजीनियरिंग के छात्र दीपक की ह्त्या हुयी थी। इस मामले में भी सहरसा पुलिस और रेल पुलिस के बीच क्षेत्र विवाद की वजह से जांच में देरी हुयी थी और नतीजतन दीपक की ह्त्या हो गयी। आखिर यह क्षेत्र विवाद का खेल कबतक चलेगा? एक सप्ताह के भीतर ह्त्या की यह तीसरी घटना है जिसने न केवल पुरे जिले को हिलाकर रख दिया है बल्कि इस जिले में पुलिस और कानून नाम की कोई चीज नहीं है इसकी पोल--पट्टी भी खोलकर रख दी है। इसी महीने 18 दिसंबर को सिमरी बख्तियारपुर थाना के बेलवारा पुनर्वास गाँव की दस वर्षीय सुधा कुमारी की सामूहिक बलात्कार के बाद ह्त्या,23 दिसंबर को सहरसा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे दस वर्षीय बच्चे की ह्त्या और आज एक शख्स की ह्त्या करके सर को गायब करने की घटना।सुशासन बाबू आप खुद तय कीजिये सहरसा में कानून का या फिर गुंडों का राज है।

1 टिप्पणी:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।