दिसंबर 18, 2012

नामी ब्रांड पर काला खेल

चन्दन सिंह:  बीती रात में सहरसा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली।गुप्त सुचना के आधार पर एस.पी अजीत सत्यार्थी और एस.डी.पी.ओ अशोक कुमार दास के संयुक्त छापामारी में विभिन्य नामी ब्रांड के चावल के बोड़े में लोकल चावल भरकर उसे दूसरी जगह खपाने के खेल का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस के इन आलाधिकारियों ने सदर थाना के रिफ्यूजी चौक के समीप एक गोदाम में चल रहे इस काले और गोरख खेल का भंडाफोड़ करते हुए जहां ट्रक पर लदे राजा बाबू ब्रांड के साढ़े चार सौ बोड़े चावल बरामद किये वहीँ कई अन्य नामी ब्रांडों के खाली बोड़े भी गोदाम से बरामद किये। इस रहस्य को बेपर्दा करने के बाद चावल सहित ट्रक जब्त कर सदर थाना लाया गया और उक्त गोदाम को सील कर दिया गया है। इस काले खेल को अंजाम देने वाला गोदाम मालिक जहां मौके से फरार होने में कामयाब हो गया वहीँ मौके से छः लोग हिरासत में लिए गए हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है।
पुलिस के लिए यह निसंदेह एक बड़ी कामयाबी है।आगे जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक तरफ जहां पुलिस को मदद करनी होगी वहीँ दूसरी तरह उन्हें यह पता लगाना होगा की यह खेल आखिर कब से चल रहा है और इस खेल में और कितने काले जादूगर लगे हुए हैं। यूँ बताना लाजिमी है की पिछले आंकड़े इस बात के गवाह रहे हैं की ऐसे मामले का फलाफल महज अधिकारियों को मोटा नजराना दिलवाने में कामयाब हुआ है, इस तरह के आरोपियों पर कभी कोई कठोर कारवाई नहीं हुयी है।अब इस मामले में आगे कैसा गुल खिलता है,यह देखना वाकई काफी दिलचस्प होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।