अगस्त 23, 2011

मवेशी चराने के लिए चली गोली और फरशा



सहरसा  जिले के जलई थाना क्षेत्र के मजरही गाँव में आपस में दो गुटों की भिड़ंत हो गयी जिसमें जमके फरसे--लाठी भांजे गए और गोलीबारी भी हुई.इस घटना में तीन लोग जख्मी हुई हैं.दो लोग जहां फरसे के प्रहार से जख्मी हुए हैं वहीँ एक युवक को बांह और छाती के समीप गोली लगी है.दो जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक जख्मी का इलाज महिषी उप स्वास्थ्य केंद्र पर हो रहा है.गोली लगे युवक की हालत नाजुक है.घटना के कारण की बात करें तो गाँव के डीलर से कुछ दिन पहले राशन--किरासन को लेकर कुछ ग्रामीणों की झड़प हुई थी.आज डीलर के कुछ मवेशी उस पक्ष के लोगों की खेत में फसल चर रहे थे.उसी समय मवेशी हटाने के नाम पर विवाद हुआ और डीलर के समर्थकों ने इस घटना को अंजाम दिया.इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने दोनों पक्षों पर काण्ड दर्ज करते हुए अनुसंधान का निर्देश जलई थानाध्यक्ष को दिया है.

 यह नजारा है सदर अस्पताल का.देखिये गोली से जख्मी हुए इस युवक को.इसकी छाती और बांह में गोली लगी है और इसकी हालत नाजुक है.मास्केट से इस युवक पर गोली चलाई गयी है.और इस व्यक्ति को देखिये इसे फरसे से घायल किया गया है.इसकी पत्नी इसके करीब बैठकर इसके जीवन की कामना कर रही है.घायल के परिजन इस घटना के पीछे मवेशी चराने की बात को कारण बता रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक घटना की पूरी जानकारी देते हुए दोनों पक्षों पर काण्ड दर्ज कर अनुसंधान की बात कर रहे हैं.
मोहम्मद रहमान,पुलिस अधीक्षक,सहरसा. पुलिस अनुसंधान में आखिर जो निकले लेकिन अभी तो एक युवक की जान खतरे में पड़ी है.आखिर क्यों लोग छोटी--छोटी बातों में एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो जाते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।