मार्च 15, 2017

ट्रैन ब्लास्ट का आरोपी शिवम सोनी बेगूसराय से गिरफ्तार....

बेगूसराय से विनोद की रिपोर्ट -----
बिहार एंटी टेररिस्ट स्कॉड (एटीएस) ने ट्रेन ब्लास्ट के आरोपी को जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के खंजहाचक गांव से शिवम सोनी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है । शिवम के पास से एटीएस को रेलवे ट्रैक का नक्शा समेत अन्य कागजात भी बरामद हुए हैं। उक्त आरोपी के  गिरफ्तार होने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 
सूत्रों के मुताबिक शिवम ने ट्रेन में बम विस्फोट की दो घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। उसके नेपाली आतंकी शमशुल होदा के साथ कनेक्शन होने की बात भी सामने आ रही है। शिवम सोनी उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है। शिवम को चेरिया बरियारपुर थाने के खाजहांचक गांव से पकड़ा गया है। तलाशी के दौरान उसके पास से रेलवे ट्रैक का नक्शा, 45 पैकेट कीमती विदेशी सिगरेट व कई कंपनी के सिम कार्ड बरामद हुए हैं।बेगूसराय के एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने भी संदिग्ध को गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी के मुताबिक शिवम सोनी की पहचान को सत्यापन के लिए फैजाबाद पुलिस को भेजा गया है। 
बेगूसराय एसपी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिल रही थी कि एक संदिग्ध युवक करीब सात-आठ महीने से खाजहांचक गांव में अक्सर आता-जाता है। युवक ने उसी गांव की एक लड़की से शादी भी कर रखी है। मालूम हो कि पिछले महीने नेपाल पुलिस द्वारा नेपाली मूल के शमसुल होदा की गिरफ्तारी के बाद बिहार, यूपी व अन्य राज्यों में ट्रेन-ट्रैक से जुड़े पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की आतंकी योजना की हकीकत सामने आई थी। शिवम सोनी के गिरफ्तारी के सम्बन्ध में एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।