मार्च 16, 2017

प्रभु की कृपा दरभंगा से कन्याकुमारी तक धार्मिक स्थलों की यात्रा

बिहार के लिए आस्था सर्किट ट्रेन..
लखीसराय से रजनीश की रिपोर्ट ----
बिहार के लोगों के लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा नई सौगात दक्षिण भारत की धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने के लिए दरभंगा से आस्था सर्किट ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह बिहार की पहली आस्था सर्किट ट्रेन है जो कुल 9 कोच वाली स्लीपर क्लास होगी! जिसमें कुल 550 यात्री यात्रा कर सकेंगे. 

यह ट्रेन दरभंगा से 20 मार्च को सुबह में खुलेगी. इस ट्रेन का ठहराव समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पाटलीपुत्र ,क्यूल, जंक्शन, आसनसोल, भुवनेश्वर में की गई है. यह  ट्रेन 10 दिन व 11 रात के लिए तिरुपति का बालाजी दर्शन, मदुरई का मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी के कन्याकुमारी टेंपल व विवेकानंद रॉक त्रिवेंद्रम के पदनाभरवामी  टेंपल का दर्शन करा के 30 मार्च को वापस दरभंगा आ जाएगी. 
इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए प्रति व्यक्ति 10,192 रुपए देना होगा और यात्रियों को रेलवे की तरफ से रहने के लिए धर्मशाला रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन लोकल यात्रा कराने के लिए नॉन AC बस एवं सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.
 ट्रेन की टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट और अधिकृत एजेंट से की जा सकती है. यह ट्रेन रात में चलेगी और दिन में तीर्थ स्थलों की यात्रा कराएगी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।