फ़रवरी 20, 2017

पंच के फैसले पर टिकी लोगों की नजर....

देखना बेहद जरूरी होगा की आज भी लोग कितना करते हैं पंच की कद्र....
क्या सही मायने में आज भी पंच का फैसला होता है दूध की तरह साफ.....
क्या सच के साथ होगा पंच.... 
मो० अज़हर उद्दीन की रिपोर्ट--------
जमीनी विवाद में लोगों का आपस में उलझना या इस रंजिश में एक--दूसरें की जान तक ले लेने से लोग कतई गुरेज नहीं करते हैं । इस तरह के विवाद में लोग खुद कानून को हाथ में लेते नजर आते रहे हैं । सदर थाना के मसोमात पोखर के पास बैधनाथ मेहता और गिरीश महाराज के बीच चल रहे जमीनी विवाद में रविवार को पंच के द्धारा पंचायत की गयी. 
जिसमें वार्ड चैयरमैन राजू महतो, स्थानीय वार्ड पार्षद घनश्याम चौधरी, सुबोध साह, बम यादव और कारी अमीन, उपेंद्र भगत, सनोज यादव समेत शहर के दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे । पंच के सामने विवादित जमीन की नापी कर पक्षों से सही फैसले के लिए कुछ दिनों का वक़्त माँगा गया। अब आगे देखना बेहद दिलचस्प होगा की पंच का फैसला सही दिशा में होता हैं या पंच पक्ष देखकर फैसला लेते हैं । अभी के समय में अगर लोग पंच के फैसले का ससम्मान इन्तजार करते दीखते हैं तो पंच भी अपनी गरिमा को कायम रखते हुए सही फैसला सुनावें। अगर ऐसा होता है तो, लोगों को एक--बार फिर पुरानी रीति--रिवाज का जलवा कायम होने के मुफीद संकेत मिलेंगे ।        
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।